नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेच रही थी महिला, पुलिस ने किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
भगवानपुर पुलिस ने नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेच रही एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिला के पास चार नकली इंजेक्शन बरामद हुए हैं। पुलिस महिला से पूछताछ कर बरामद इंजेक्शनों के बारे में जानकारी जुटा रही है।
वर्तमान समय में कोविड-19 कोरोना की बढती संक्रमणता के फलस्वरुप थाना भगवानपुर में अवैध रुप से दवाईयों, आक्सीजन सेलेन्डर एवं आवश्यक सेवाए जैसे एम्बुलेन्स, अस्पतालो में वेन्टीलेटर, आक्सीजन बेड आदि की काला बाजारी की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक
द्वारा सतर्क निगरानी के निर्देश दिये गये है निर्देशो के अनुपालन में मुझ थाना प्रभारी द्वारा उपरोक्त सभी बिन्दुओ पर निर्देशो का पालन करते हुए क्षेत्र में सतर्क निगरानी करते हुए सूचना तन्त्र मजबूत किया गया ।
इसी दौरान एक महिला के पास नकली रेमडेसिविर रखने की सूचना प्राप्त हुई। इस सूचना के बाद थाना प्रभारी ने उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण हरिद्वार एवं क्षेत्राधिकारी मंगलौर हरिद्वार के निर्देशन में आवश्यक वैधानिक कार्यवाही के निर्देश दिये गये। साथ ही ड्रग्स निरीक्षक को सूचना से अवगत कराया गया।
ड्रग्स इन्सपेक्टर द्वारा महिला को थाने में बुलाकर पूछताछ की गयी तथा महिला के पास से मिले 4 रेमडे​सिविर इंजेक्शन नकली बरामद हुए। बरामदगी एवं जांच के आधार पर मु0अ0सं0 303/2021 धारा 420,120B,274,275,276 भादवि व औषधी एवं सौन्दर्य प्रशाधन अधिनियम- 1940 की धारा 17,17A,17B,18,18A,27 पंजीकृत कर गिरफ्तार किया गया।
अभियुक्ता उपरोक्त को वास्ते रिमाण्ड सक्षम न्यायालय मे पेश किया जा रहा है। अभियुक्ता से उक्त इन्जेक्शनों की सप्लाई करने के सम्बन्ध में गहनता से जांच की जा रही है। जिन लोगों के नाम प्रकाश में आये है उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस इस गिरोह के सरगना तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार महिला का नाम कनिका पत्नी विनीत कुमार निवासी सिविल लाइंस रूड़की बताया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *