प्रधानमंत्री मोदी की जनता कर्फ्यू की पहल को डब्लूएचओ ने सराहा




डब्लूएचओ के प्रतिनिधि हेंक बेकेडम ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा
सोनी चौहान
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 22 मार्च 2020 को जनता कर्फ्यू की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री के इस कार्य की सराहना विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है।
प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को भारत की जनता को संबोधित करते हुए देशवासियों को कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी लोगों को 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर पर रहने के अपील की है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि हेंक बेकेडम ने कहा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिये 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की तारीफ करता हूं और इस उनकी इस पहल का स्वागत करता हूं। इसके अलावा उनके द्वारा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लोगों के बीच फैलाई जा रही जागरुकता की तारीफ करता हूं।” हेंक बेकेडम ने कहा कि इसके अलावा भारत में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए साफ सफाई रखना, हाथों को बार-बार सैनिटाइज रखने पर किए जा रहे जागरुकता कार्यक्रम की भी तारीफ करता हूंं। उन्होंने कहा एक साथ मिलकर कोरोना वायरस की चुनौती से हम विजय हो पाएंगे।
बताते चले कि कोरोना वायरस से भारत में अबतक पांच मौतें हो चुकी है। पहली कर्नाटक के कुलबर्गी से दूसरी दिल्ली से तीसरी महाराष्ट्र से चौथी पंजाब से पांचवी राजस्थान की राजधानी जयपुर से हुई है। अभी तक भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 200 के पार पहुंच चुकी है। वैश्विक तौर पर इस वायरस से मरने वालों की संख्या 8 हजार से ज्यादा पहुंच चुकी है। जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। इस वायरस का अभी तक कोई भी इलाज नहीं मिल पाया है। वहीं पिछले दिनों अमेरिका ने दावा किया था कि वह इस वायरस से निपटने के लिए 3 या चार महीनों में वैक्सीन तैयार कर लेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *