12वीं के बाद कौन सा कोर्स स्टूडेंटस के लिए सही, बताएंगे डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर के एक्सपर्ट




नवीन चौहान.
डीएवी शैक्षिक संस्था देश में बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए लगातार अपने कदम आगे बढ़ा रहा है। बच्चे 12वीं के बाद कौन सा कोर्स अपनाए ताकि आगे चलकर वह उनके कैरियर को सफल बनाए इसके लिए भी डीएवी यूनिवर्सिटी समय समय पर काउंसिलिंग कार्यक्रम आयोजित करती है। इसी कड़ी में 3 मार्च 2022 को हरिद्वार में काउंसिलिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

डीएवी शिक्षण संस्थान एक जिम्मेदार शिक्षण संस्थान है, यहां बच्चों को किताबी ज्ञान के अलावा भारतीय संस्कृति से भी रूबरू कराया जाता है। बच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी दिये जाते हैं। हर स्टूडेंटस को राष्ट्र भावना से जागृत किया जाता है। उच्चतम गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान कर बच्चों को इस काबिल बनाती है कि वह देश ही नहीं विदेशों भी अपने ज्ञान से परचम फहरा रहे हैं।

स्टूडेंटस को शिक्षा के साथ साथ उनके कैरियर को संवारने के लिए डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर लगातार प्रयास कर रही है। इसी क्रम में वह समय समय पर काउंसिलिंग कार्यक्रम भी आयोजित करती है। इसी कड़ी में अब यूनिवर्सिटी हरिद्वार स्थित डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में काउंसिलिंग कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इस कार्यक्रम में 7 कालेजों के 500 से अधिक छात्र छात्राएं प्रतिभाग करेंगे।

130 वर्षों से दे रही बहुमूल्य योगदान
डीएवी संस्था भारत की सबसे बड़ी गैर सरकारी शैक्षिक संस्था है। जो स्वामी दयानंद जी के पद चिन्हों पर चलते हुए 130 से अधिक वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में उत्तरोत्तर बहुमूल्य योगदान देती चली आ रही है।

2013 में जालंधर में हुई थी यूनिवर्सिटी की स्थापना
वर्ष 2013 में संस्था के प्रधान पद्मश्री डॉक्टर पूनम सूरी ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने के उद्देश्य से पंजाब के जालंधर शहर में डीएवी विश्वविद्यालय की स्थापना की थी। डीएवी विश्वविद्यालय ने बड़े ही कम समय में अपनी अलग पहचान बना ली है। देश के साथ-साथ विदेश की कई बड़ी कंपनियां भी विश्वविद्यालय के छात्रों से अपनी कंपनियों में सेवाएं लेने के लिए प्रतिस्पर्धा करती दिखाई दे रही हैं।

गुरूवार को होगा काउंसिलिंग कार्यक्रम
उत्तराखण्ड के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को इस कड़ी में जोड़ने के उद्देश्य से डीएवी विश्वविद्यालय का काउंसलिंग कार्यक्रम दिनांक 3.3.2022 (गुरूवार) को प्रातः 10 बजे से सायं 3 बजे तक डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल, जगजीतपुर, हरिद्वार में होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में हरिद्वार एवं देहरादून के करीब 7 विद्यालयों के 500 से अधिक छात्र-छात्राएं प्रतिभाग करेंगे।

2वीं के स्टूडेंटस को एक्सपर्ट देगें जानकारी
कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय में संचालित किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों एवं कोर्सेज की सविस्तार जानकारी डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर से आने वाली एक्सपर्ट्स टीम द्वारा दी जाएगी। क्षेत्र के जो भी विद्यार्थी 12वीं के बाद उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए डीएवी यूनिवर्सिटी द्वारा संचालित कोर्सेज की जानकारी लेना चाहते हैं वे विश्वविद्यालय के इस करियर काउंसलिंग कार्यक्रम में शामिल हो कर समस्त जानकारी प्राप्त कर लाभान्वित हो सकते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *