कुलपति ने डायरेक्टर पद पर इंटरव्यू के लिए बुलाया, तो भड़क गए कर्मचारी

नवीन चौहान.
यूनिवर्सिटी में कुलपति द्वारा डायरेक्टर पद पर इंटरव्यू के लिए बुलाने पर कर्मचारी संगठनों में रोष फैल गया। उन्होंने विरोध में कुलपति कार्यालय के बाहर धरना देकर बैठ गए।

यह मामला मेरठ के मोदीपुरम में स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का है। यहां डायरेक्टर के लिए साक्षात्कार को बुलाने पर विश्वविद्यालय के कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी भड़क गए।

कर्मचारी यूनियन अध्यक्ष विनय शर्मा का कहना है कि एक सप्ताह पहले यूनियन पदाधिकारियों ने कुलपति को ज्ञापन दिया था जिसमें कहा गया था कि पहले कर्मचारियों की मांगों को पूरा किया जाए। इन मांगों में पुरानी पेंशन बहाल किये जाने और नॉन टीचिंग पदों पर नियुक्ति किये जाने की मांग प्रमुख थी।

यूनियन का कहना था कि इन मांगों के पूरा होने पर ही अन्य कोई नियुक्ति की जाए, लेकिन कुलपति ने डायरेक्टर पद के लिए सोमवार को इंटरव्यू रखे जिसके विरोध में कर्मचारियों ने हंगामा किया।

हंगामे के बीच रजिस्ट्रार डॉ. डीके सिंह व प्रशासनिक अधिकारी लोकेश गंगवार मौके पर पहुंचे। दोनों ने कर्मचारियों से वार्ता की लेकिन बात नहीं बनी। कर्मचारियों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन हठधर्मिता दिखा रहा है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *