पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ इन मुलाकातों के मायने क्या हैं




नवीन चौहान.
प्रदेश में चुनाव समाप्त हो गए हैं और इंतजार चुनाव परिणाम आने का हो रहा है। ऐसे में एक नया डवलपमेंट जो दिख रहा है वह पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत। भाजपा नेता अचानक से पूर्व सीएम से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंच रहे हैं। इस बदले समीकरण से तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

दो दिन पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली से वापस लौटने के बाद सीधे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की थी। इसके बाद अब उनसे मुलाकात करने वालों में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत के नाम सामने आए हैं। इन दोनों नेताओं ने ही पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।

इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है लेकिन राजनीति के गलियारे में इसके अलग अलग मायने निकाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने चुनाव के बाद मतदान के फीड बैक पर चर्चा की। जिसमें बताया जा रहा है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार पुन: बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि प्रदेश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निरंतर सहयोग और मार्गदर्शन में जो विकास कार्य प्रदेश में हुए हैं उन पर जनता जर्नादन के आशीर्वाद के रूप में मुहर लगायी है ऐसा पूरा भरोसा है।

वहीं दूसरी और जिस तरह से इन दिनों पूर्व सीएम त्रिवेंद्र​ सिंह रावत के आवास पर पार्टी के पदाधिकारियों और भाजपा सरकार के मंत्रियों की आवाजाही बढ़ी है उससे यह माना जा रहा है कि चुनाव परिणाम के बाद पार्टी हाईकमान ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी कर ली है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *