पानी संकट: दिल्ली सरकार की जल मंत्री ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी




न्यूज 127.
दिल्लीवासी पानी के जबरदस्त संकट का सामना कर रहे हैं। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पानी की इस समस्या से निजात पाने में पूरी तरह से असहाय दिखायी दे रही है। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर दिल्ली के लिए पानी उपलब्ध कराने की मांग की है। 21 जून तक पानी न मिलने पर अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी दी है।

जल मंत्री आतिशी का कहना है कि दिल्ली को उसके हक का पानी नहीं मिला तो 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठूंगी। आतिशी ने बताया कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर विनम्र निवेदन किया है कि वो दिल्ली के लोगों को पानी दिलवाएं, चाहे हरियाणा से पानी दिलवाएं या कहीं और से लेकिन किसी भी तरह से पानी दिलवाएं।

अगर 21 जून तक दिल्ली को अपने हक का 100 एमजीडी पानी नहीं मिला तो मुझे पानी के लिए सत्याग्रह शुरू करना पड़ेगा। मैं 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठूंगी जबतक दिल्ली वालों को उनके हक का पानी नहीं मिल जाता। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाकर पानी दिलाने की मांग की गई थी।

दिल्ली में इस समय पानी की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। बारिश न होने से यमुना नदी में भी पानी की कमी है। यमुना कई स्थानों पर पानी विहीन होती दिखायी दे रही है। जानकारों का मानना है कि पहाड़ों से ही नदियों में पानी की कमी है। बारिश होने पर ही नदियों में पानी की कमी पूरी होगी।

दिल्ली में पानी की कमी को लेकर भाजपा ने आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि दिल्ली की जल शक्ति मंत्री पानी की किल्लत को दूर करने में पूरी तरह से नाकाम हो रही है। वह अपनी नाकामी छिपाने के लिए धरने पर बैठने की बात कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *