फरीदाबाद के होटल में दिखा आठ पुलिस कर्मियों का हत्यारा विकास दूबे, एसटीएफ के डीआईजी हटाए गए




नवीन चौहान
कानपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला ढाई लाख रुपये के इनामी बदमाश विकास दुबे को फरीदाबाद के एक होटल में देखा गया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही यह बदमाश पुलिस को चकमा देकर वहां से निकल गया। पुलिस ने होटल की जो सीसीटीवी फुटेज चैक की उसमें दिखायी दे रहे शख्स को पुलिस विकास दुबे ही मान रही है। इस सीसीटीवी फुटेज को पुलिसे आसपास के दूसरे जिलों में भी भेजकर अलर्ट रहने के लिए कहा है। वहीं दूसरी और चौबेपुर थाने के सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, डीआईजी एसटीएफ अनंद देव को भी हटा दिया गया है।

गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर केके राव ने अपने ऑफिशियल ग्रुप पर इस फुटेज को डालते हुए सभी अधीनस्थों को आदेश दिया कि विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए वह सतर्क हो जाएं। बताया गया कि इसके पास अपनी कोई गाड़ी नहीं है। यह टैक्सी, ऑटो या अन्य किसी साधन से गुरुग्राम में प्रवेश कर सकता है। पुलिस कमिश्नर ने ये भी कहा कि वह हल्का सा लंगड़ा कर चल रहा है। केके राव ने अपने अधीनस्थों को सभी बॉर्डर के इलाकों पर नजर रखने के आदेश दिए हैं।

वहीं दूसरी ओर कानपुर पुलिस ने जहां एक एनकाउंटर में विकास दूबे के एक साथी को मुठभेड़ में मार गिराया वहीं दूसरा साथी मुठभेड़ में घायल हो गया। घायल साथी पर भी 25 हजार का इनाम बताया गया है। यूपी पुलिस ने विकास दूबे की गिरफ्तारी के लिए हर संभव प्रयास किये हुए हैं। यूपी बार्डर से सटे दूसरे प्रदेशों के जिलों में भी चौकसी करायी जा रही है। सार्वजनिक स्थलों पर बदमाश विकास दुबे के पोस्टर चस्पा किये गए हैं। पुलिस कर्मियों के हत्यारे विकास दुबे की गिरफ्तारी के ​लिए पुलिस के आला अधिकारी कानपुर में डेरा डाले हुए है। शासन के निर्देश पर एसटीएफ के डीआईजी अनंत अनंत देव को भी हटा दिया गया है। उनके एसएसपी कानपुर रहते हुए सीओ द्वारा लिखी गई चिटठी का कोई संज्ञान नहीं लिया गया था। इस पूरे मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ अधिकारियों से लगातार अपडेट ले रहे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *