श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ ध्यानी ने 72वें गणतन्त्र दिवस पर किया ध्वजारोहण





गगन नामदेव
26 जनवरी, 2021 को श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ पीताम्बर प्रसाद ध्यानी ने 72वें गणतन्त्र दिवस के शुभ अवसर पर विश्वविद्यालय मुख्यालय में ध्वजारोहण किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय के समस्त अधिकारीगण एंव कर्मचारीगण उपस्थित रहे। कुलपति डाॅ ध्यानी ने सर्वप्रथम विश्वविद्यालय के अधिकारियों एंव कर्मचारियों को गणतन्त्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी।
इस शुभ अवसर पर डाॅ ध्यानी ने सभी को अवगत कराया कि कैसे हमारा ’राष्ट्र ध्वज’ आजादी के इतिहास को बयां करता है, कैसे आज हम दुनिया में एक आर्थिक शक्ति, एक सैन्य शक्ति और एक ज्ञान शक्ति के रूप में दू्रत गति से आगे बढ रहे है, और किस तरह दुनिया आज राजपथ, नई दिल्ली से हमारी विविधता, एकता एवं सामुहिक शक्ति को देख रही है। उन्होने विश्वविद्यालय की 03 महत्तपूर्ण उपलब्धियों से भी सभी को अवगत कराया। बताया कि हम पिछले 09 वर्षो से, सीमित संसाधनों के बावजूद भी, लगभग 80 हजार छात्र छात्राओं की परीक्षाओं का सफल संचालन कर रहे है। हम राज्य में स्थित 168 महाविद्यालयों को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में लगातार प्रेरित कर रहे है। हम हर दिन 01 घण्टा अधिक कार्य कर विश्वविद्यालय के लम्बित कार्यो का दु्रत गति से निस्तारण कर रहे है। उन्होने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के द्वारा, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती के शुभ अवसर पर, विश्वविद्यालय में 01 घण्टा अधिक कार्य करने को राज्य में एक अनुकरणीय उदाहरण के रूप में सभी को अवगत कराने के लिये उनका विश्वविद्यालय परिवार की ओर आभार व्यक्त किया। डाॅ ध्यानी ने विश्वविद्यालय में कार्यरत समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस उदाहरण को पेश करने के लिये बधाई दी और उनसे अपेक्षा की कि इसी प्रकार वे पूर्ण समर्पण की भावना से विश्वविद्यालय हित में कर्तव्य निष्ठा से कार्य करते रहें और निरंतर आगे बढते रहे ताकि विश्वविद्यालय राज्य में एक उत्कृष्ट विश्वविद्यालय बन सके।
इस अवसर पर कुलसचिव दिनेश चन्द्रा, परीक्षा नियंत्रक रमेश चैहान, प्र0 निजी सचिव कुलपति कुलदीप सिंह नेगी, रणजीत सिंह रावत, अखिलेश रावत, अमित, कुलदीप नेगी, महेश, रविन्द्र कुमार, उपेन्द्र नेगी, जयपाल, धीरज, नीरज आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *