कुलपति डॉ. ध्यानी ने घर जाकर दिया अभिनव को नियुक्ति पत्र




नवीन चौहान.
श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. पी0पी0 ध्यानी ने अभिनव बैंजवाल को उनके ऋषिकेश में स्थित आवास में स्वंय जाकर कनिष्ठ सहायक के पद पर कार्य करने हेतु नियुक्ति पत्र’ प्रदान किया जिस पर उनकी माता व भाईयों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गयी और विश्वविद्यालय का आभार व्यक्त किया गया।

अवगत करा दें कि अभिनव बैंजवाल के पिताजी डॉ. गिरिश चन्द्र बैंजवाल, जो विश्वविद्यालय के ऋषिकेष परिसर में सह आचार्य, अर्थशास्त्र के पद पर कार्यरत थे, का दिनांक 27 मई, 2022 को आकस्मिक निधन हो गया था, जिससे उनके परिवार को आर्थिक सुरक्षा की गांरटी देना जरूरी था।

उत्तराखण्ड मृतक आश्रित भर्ती नियमावली 2019 में वर्णित सुसंगत प्राविधानों के अन्तर्गत डा0 गिरिश चन्द्र बैंजवाल की मृत्यु सेवाकाल में होने के कारण उनके आश्रित पुत्र अभिनव बैंजवाल को विश्वविद्यालय के ऋषिकेष परिसर में रिक्त ’कनिष्ठ सहायक’ के पद पर ’अनुकम्पा के आधार पर’ नियुक्ति देने हेतु कुलसचिव खेमराज भट्ट ने कुलपति से सिफारिश की, जिसे कुलपति ने, अपने अधिकार और शक्तियों के तहत, अनुमोदित किया और अभिनव बैंजवाल को ’नियुक्ति पत्र’ घर में जाकर देने का निर्णय किया।

कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी की इस अनूठी पहल का परिसर में कार्यरत शिक्षकों एवं कर्मचारियों द्वारा भूरि भूरि प्रशंसा की गयी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *