शोभित विश्वविद्यालय में किया गया कोविड वैक्सीन का टीकाकरण

मेरठ। शोभित विश्वविद्यालय मेरठ में विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों के लिए कोविड वैक्सीन के टीकाकरण का आयोजन किया गया। जिसमें 45 वर्ष तक के शिक्षकों एवं कर्मचारियों एवं उनके अभिभावकों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी गई। इसके अलावा आसपास के क्षेत्रों के लोगों को भी आमंत्रित किया गया और उन्हें भी कॉविड वैक्सीन का टीका लगाया गया। टीकाकरण के दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति एवं कुलसचिव भी उपस्थित रहे और उन्होंने भी कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ एपी गर्ग ने कहा कि शोभित विश्वविद्यालय अपने शिक्षकों एवं कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। इससे पहले भी विश्वविद्यालय ने विषम परिस्थिति में विश्वविद्यालय प्रांगण के अंतर्गत 100 बेड का कोरेंटाइन सेंटर बनाकर प्रशासन को दिया था तथा हजारों की संख्या में डिपार्टमेंट ऑफ बायो टेक्नोलॉजी ने हैंड सैनिटाइजर बनाकर प्रशासन को सौंपा गया था तथा आसपास के क्षेत्रों में बांटा गया था टीकाकरण के दौरान डीआईओ प्रवीन गौतम, डॉ आशुतोष, सीएचओ निधि एएनएम अनुसुइया, एएनएम गीता पंवार, आशा और नीता ने टीकाकरण किया।
टीकाकरण के दौरान कुलसचिव डॉ गणेश भारद्वाज, उप कुलसचिव रमन कौशिक, यूनिवर्सिटी के शिक्षकगण के साथ साथ आस पास स्थित कॉलोनी जैसे अक्षरधाम, पल्लवपुरम, दुल्हेड़ा आदि में रहने वाले लोगों ने भी कोरोना का टीका लगवाया। टीकाकरण होने के बाद डॉक्टरों द्वारा सभी टीका लगवाने वाले व्यक्तियों को कुछ महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि टीका लगने के बाद किसी भी तरह का तनाव न लें और यदि हल्का फुल्का बुखार आता भी है तो उनके द्वारा दी गई दवाइयों का सुबह-शाम सेवन करें और परेशान न हो टीका लगने के बाद हल्का फुल्का बुखार आना एक सामान्य बात है इसलिए सकारात्मक सोचे और सकारात्मक रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *