उत्तराखंड में चरणबद्ध तरीके से मिलेगी कर्फ्यू की बंदिशों में छूट




उत्तराखंड में चरणबद्ध तरीके से मिलेगी कर्फ्यू की बंदिशों में छूट

नवीन चौहान
प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू में सरकार चरणबद्ध तरीके से राहत देने पर विचार कर रही है। सरकार उन इलाकों को खोलने की अनुमति दे सकती है जिनमें कोरोना संक्रमण दर और एक्टिव केस की संख्या कम है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों से बात कर निर्णय लेने की बात कही है।

गुरूवार को मुख्यमंत्री जिला​धिकारियों से इस संबंध में वार्ता करेंगे। वार्ता के बाद ही वह अनलॉक करने के किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। राज्य सरकार एक साथ सभी इलाके अनलॉक नहीं करेगी।

इसके लिए संक्रमण दर के हिसाब से बाजारों व अन्य बंदिशों को खोलने की तैयारी की जा रही है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पहले चरण में देहरादून, हरिद्वार, चंपावत व बागेश्वर में कम संक्रमण वाले इलाकों में अनलॉक हो सकता है।

बतादें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के इस कदम का व्यापारियों ने स्वागत किया था।

व्यापारियों का कहना है कि पूरे प्रदेश में कोविड कर्फ्यू के कारण व्यापारी वर्ग सबसे अधिक परेशान है। प्रतिष्ठान बंद होने से रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

दुकानों का किराया और बिजली के बिल के अलावा बैंक के किस्तें कैसे दे यह समस्या सामने आ खुड़ी हुई है। व्यापारियों ने सरकार से कर्ज माफी और कुछ अन्य राहत व्यापारियों को देने की मांग की है।

हरिद्वार के व्यापारियों को भी उम्मीद है कि सरकार इसी सप्ताह बंदिशों में छूट दे सकती है। हरिद्वार में भी संक्रमण दर तेजी से कम हो रही है, एक्टिव केस यहां भी कम हो रहे हैं।

हरिद्वार में नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने भी कम हुए है। इसी को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि यहां जल्द सरकार कोई राहत दे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *