हाईस्पीड वाई-फाई से लैस हुआ उत्तराखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय: डाॅ. ध्यानी

नवीन चौहान.
वीर माधो सिंह भण्डारी उत्तराखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर बुधवार 5 मई से पूर्ण रूप से हाई स्पीड इंटरनेट वाई फाई से संचालित होने लगा है। कुलपति डाॅ0 पी0पी0ध्यानी का मानना है कि वर्तमान परिदृश्य में छात्रों की आनलाईन पढ़ाई के साथ-साथ विश्वविद्यालय के दैनिक कार्यों के संचालन के लिए भी हाई स्पीड इंटरनेट वाई फाई की सुविधा अत्यंत आवश्यक हो गई है।

कुलपति ने कहा कि वर्तमान में कोलैबरेटिब टीचिंग-लर्निंग आदि का जमाना है। इस सुविधा को बढ़ावा देने के लिए आन लाईन रिर्सोसेस की जरूरत है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. ध्यानी द्वारा तीव्र गति से इस पर कार्य करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया गया, जिसके तहत बुधवार पांच मई से विश्वविद्यालय पूर्ण रूपेण वाई फाई से जुड़ गया है।

वर्तमान परिदृष्य में जबकि शिक्षण संस्थाएं महामारी के कारण बन्द हैं इस समस्या को दृष्टिगत रखते हुए छात्रों की पढ़ाई बिना व्यवधान के आनलाईन के माध्यम से सुचारू रूप से संचालित होती रहे। अब विश्वविद्यालय शिक्षकों द्वारा विश्वविद्यालय कैम्पस से निर्वाध रूप से आनलाईन माध्यम से छात्र-छात्रओं की पढ़ाई सफलतापूर्वक संचालित हो पायेगी।

विश्वविद्यालय मेें हाईस्पीड इंटरनेट वाई फाई की शुरूआत किये जाने के मौके पर कुलपति डाॅ0 पी.पी.ध्यानी, आर.पी. गुप्ता कुलसचिव, कविता नबियाल वित्त नियंत्रक व परीक्षा नियंत्रक पी.के. अरोड़ा तथा विश्वविद्यालय के शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *