उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में आ रहा सामने




नवीन चौहान.
विशेष प्रमुख सचिव सूचना अभिनव कुमार ने शनिवार को देहरादून में आयोजित वैली ऑफ वर्ल्ड इंटरनेशनल लिटरेचर एंड आर्ट फेस्टिवल में Film Industry as the Growth Driver of Uttarakhand’s economy विषय पर आयोजित चर्चा में प्रतिभाग किया।

विशेष प्रमुख सचिव सूचना अभिनव कुमार ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य से कई लेखक, एक्टर, फिल्म प्रड्यूसर, एवं फिल्मों के क्षेत्र में कार्य करने वाले कई नामी चेहरे हैं। उन्होंने कहा उत्तराखण्ड दिन प्रतिदिन फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक नए शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है। विशेष प्रमुख सचिव सूचना ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर उत्तराखण्ड में फिल्म सिटी के विस्तार हेतु 100 एकड़ से अधिक भूमि के चिन्हीकरण हेतु कार्य किए जा रहे हैं। सरकार फिल्म सिटी इंफ्रास्ट्रक्चर एवं नई फिल्म पॉलिसी पर कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा फिल्म नीति 2022 को इस साल के आखिरी तक पूर्ण कर लिया जाएगा। हम कलाकारों, स्थानीय लोगों, एक्टर एवं सभी को सामूहिक तौर पर नई फिल्म नीति से जोड़ना चाहते हैं, उत्तराखण्ड राज्य में बढ़ते फिल्मांकन से यहां के लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

उन्होंने कहा मैदानी इलाके के साथ ही पहाड़ों के दूरस्थ क्षेत्रों को भी शूटिंग डेस्टिनेशन के तौर पर जोड़ने का कार्य किया गया है। उत्तराखण्ड राज्य के स्थानीय फिल्मों हेतु नए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी विचार किया जा रहा है। इस अवसर पर डायरेक्टर अविनाश ध्यानी, गढ़वाल पोस्ट संपादक सतीश शर्मा, एक्टर कुणाल शमशेर मल्ला, डॉ राजेंद्र डोभाल एवं अन्य लोग मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *