Uttarakhand बाॅक्सिंग संघ ने राज्यस्तरीय सब जूनियर बाॅक्सिंग प्रतियोगिता का किया शुभारम्भ




सोनी चौहान
उत्तराखण्ड बाॅक्सिंग संघ व खेल निदेशालय उत्तराखण्ड के तत्वाधान में राज्यस्तरीय सब जूनियर बाॅक्सिंग प्रतियोगिता का शुभारम्भ स्थानीय स्टेडियम में शुरू हो गया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया द्वारा किया गया।
डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि सभी खिलाड़ी खेल भावना से प्रतियोगिता में प्रतिभाग करें। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा को विभिन्न स्तरों की प्रतियोगिताओ के आयोजन करने का मौका मिला है जो यहाॅ के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में अन्तर्राष्टीय स्तर के खिलाड़ियों ने अपना परचम देश-विदेश में लहराया है। जिलाधिकारी ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हुए किसी भी परेशानी व समस्या के लिए सम्पर्क करने को कहा।
विशिष्ट अतिथि सहकारी बैंक के जिलाध्यक्ष ललित लटवाल ने खिलाड़ियों को शुभकामनायें दी और कहा कि अल्मोड़ा वासियो के लिए यह सम्मान की बात है कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता को आयोजित कराने का मौका मिला है। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना से प्रतियोगिता में खेलने की अपील की।


राज्यस्तरीय सब जूनियर बाॅक्सिंग बालक/बालिका प्रतियोगिता में विभिन्न जनपदों की कुल 13 टीमो के 140 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है जिनमें 98 लड़के व 42 लड़किया है। मंगलवार को खेले गये उद्घाटन मैच में महाराणा प्रताप स्र्पोटस कालेज देहरादून के दीपक थापा ने उत्तरकाशी के निखिल पंवार को 5-0 से पराजित किया। वहीं दूसरे मैच में साई पिथौरागढ़ के मयंक वल्दिया ने महाराणा प्रताप स्र्पोटस कालेज के सिद्वार्थ को 5-0 से, तीसरे मैच में देहरादून के समीर गुरूंग ने उत्तरकाशी के आजाद नेगी को दूसरे चक्र में व मंगलवार को खेले गये चैथे मैच में पौड़़ी के मंयक बिष्ट ने नैनीताल के राहुल आर्या को 5-0 से पराजित किया।
इस अवसर पर उत्तराखण्ड बाॅक्सिंग संघ के महासचिव गोपाल खोलिया, जिला बाॅक्सिंग संघ के अध्यक्ष जे0एस0 परिहार, क्रीड़ा अधिकारी सी0एल0 वर्मा, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी, डी0सी0 भटट, जे0एस0 वल्दिया, के0एल0 आगरी, बी0एस0 मनकोटी, लियाकत अली, चंचल भण्डारी, प्रशान्त जोशी, गिरीश मल्होत्रो, विनीत बिष्ट, प्रदीप आगरी, पुष्पा कार्की, प्रदीप ऐरी, बी0एस0 रावत, गणेश सिंह के अलावा बाक्सिंग संघ से जुड़े अन्य पदाधिकारी, विभिन्न जनपदों के कोच, मैच आफिशियल व विभिन्न जनपदों के प्रतियोगी उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *