यूपी कैटेट का रिजल्ट जारी, यूजी में मुनीर और पीजी में मोनिका ने किया टॉप




कुमार अजय.
प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों में यूपी और पीजी कक्षाओं के कोर्स में एडमिशन लेने के लिए आयोजित करायी गई संयुक्त प्रवेश परीक्षा (कैटेट) का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया। यूजी के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में पीलीभीत के मुनीर अनवर ने टॉप किया है। जबकि पीजी कोर्स के लिए हुई परीक्षा में कनौज की मोनिका ने टॉप किया है।

यूजी कोर्स के लिए परीक्षा में दूसरे स्थान पर सुल्तानपुर के स्वपनिल वर्मा और तीसरे स्थान पर बस्ती जिले के अनुराग श्रीवास्तव रहे। कैटेट परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार को कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही के मौजूदगी में सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्याल के कुलपति डॉ आरके मित्तल ने जारी किया।

पीजी पाठयक्रम के ​लिए हुई प्रवेश परीक्षा में कनौज की मोनिका वर्मा ने टॉप किया है। दूसरे स्थान पर कानपुर की सृष्टि सिंह रही, ज​बकि तीसरे स्थान पर मुजफ्फरपुर बिहार की श्रेया रही। सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विवि मेरठ की ओर से यह परीक्षा 12-13 अगस्त को कराई गई थी। प्रदेश के 45 केंद्रों पर यह परीक्षा हुई थी

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विवि के कुलपति डॉ आरके मित्तल ने बताया कि प्रदेश के आठ जिलों में संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराया गया था। परीक्षा का परिणाम तय समय 31 अगस्त को जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कृषि शिक्षा के क्षेत्र में छात्राओं का भी रूझान बढ़ा है। उन्होंने बताया कि रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है। जल्द ही छात्र अपना परिणाम देख सकेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *