देहरादून पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, आज करेंगे आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा




नवीन चौहान.
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह देर शाम देहरादून पहुंचें। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनका स्वागत किया।

देहरादून पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को आपदा प्रभावित स्थानों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। बताया जा रहा है कि हवाई सर्वेक्षण के बाद वह अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश देंगे।

उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा के बाद प्रदेशा भाजपा ने सभी कार्यक्रम 24 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिये हैं। आपदा को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी चिंता में है। आपदा के चलते शहीद सम्मान यात्रा भी टाल दी गई है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फोन पर प्रदेश में बारिश के बाद राहत कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों और संगठन के कार्यकर्ताओं को आपदा प्रभावितों की मदद में जुटने का आह्वान किया है। मदन कौशिक ने बताया कि प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी और कुलदीप कुमार को समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है। पार्टी के सभी कॉल सेंटर सक्रिय हैं और बूथ स्तर तक जुड़े हैं। 

ये है गृहमंत्री का प्रस्तावित कार्यक्रम  
9:30 बजे गृहमंत्री राजभवन से जीटीसी हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। 
9:45 बजे जीटीसी हेलीपैड से बीएसएफ हेलीकॉप्टर के माध्यम से 
11:30 बजे तक गृहमंत्री, आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। 
11:40 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट स्थित राज्य अतिथि गृह पहुंचेंगे। 
11:45 से 12:45 बजे तक जॉलीग्रांट एयरपोर्ट स्थिति राज्य अतिथि गृह में बैठक करेंगे। 1:00 बजे गृहमंत्री अमित शाह जौली ग्रांट एयरपोर्ट से नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *