केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक हुए कोरोना पॉजिटिव




नवीन चौहान.
कोरोना संक्रमण की दूरी लहर तेजी से फैलती जा रही है। कोरोना संक्रमण की चपेट में हरिद्वार के सांसद व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी आ गए हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने ट्वीट कर कहा कि आप सभी को सूचित कर रहा हूं कि आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं अपने डॉक्टरों की सलाह के अनुसार दवा और उपचार ले रहा हूं। जो लोग मेरे संपर्क में आए है, वे एक बार अपना कोरोना टेस्ट जरूर कर ले।

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चिंता पैदा कर रही है। रोज नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में मिले मरीजों की संख्या तीन लाख के करीब पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। राज्य सरकारें कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कदम उठा रही है, उसके बावजूद इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। देश के अस्पतालों में आक्सीजन वाले बेड कम पड़ रहे हैं। इलाज के लिए मरीज इधर से उधर भटक रहे हैं। हालांकि केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मंगलवार को देश के नाम अपने संबोधन में 1 मई से 18 वर्ष की आयु से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की सहमति दे दी है। राज्य सरकारों को इस संबंध में अपनी तैयारी करने को कहा गया है।
बता दें कि बीते 24 घंटे में 2,95,041 नए संक्रमित मिले। यह भी देश में एक दिन में मिले संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है। इसी के साथ महामारी से मरने वाले कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,82,570 हो गई है, जबकि अब तक कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,56,09,004 है। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 21,50,119 पर पहुंच गई। यह कुल संक्रमितों की संख्या का 13.8 फीसदी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *