उधमसिंहनगर पुलिस ने 10 घंटे में बरामद की चोरी हुई कार, दो अभियुक्त गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर पुलिस ने चोरी हुई कार को केवल 10 घंटे में बरामद कर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। चोरी हुई कार की सूचना मिलने पर तत्काल सघनता से चलायी गई चेकिंग की वजह से पुलिस को यह सफलता मिली है।

पुलिस मुताबिक दिनांक 10.08.2022 को वादी मुकदमा शंकर सरकार पुत्र अधीर सरकार निवासी वार्ड नं. 2 मोतीपुर थाना दिनेशपुर द्वारा तहरीर बावत अपनी अल्टो कार घर के बाहर से चोरी हो जाने के संबंध मंे तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर तत्काल चेकिंग अभियान शुरू कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी उधमसिंह नगर द्वारा वाहन चोरी की घटना का संज्ञान लेते हुए घटना के अनवारण हेतु निर्देशित किया गया। जिसके उपरान्त पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी पन्तनगर के मार्गदर्शन में घटना के अनावरण हेतु थानाध्यक्ष अनिल उपाध्याय के नेतृत्व मे पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए चोरी गये वाहन अल्टो कार की तलाश हेतु सुरागरसी पतारसी करते हुए विजयनगर तिराहे के पास वाहन चेकिंग की जा रही थी तो विजयनगर की ओर से एक कार आती हुई दिखायी दी। जिसको रोकने का इशारा करने पर कार को वापस मोडने का प्रयास करने लगे शक होने पर भागने का मौका दिये बिना उक्त अल्टो कार व कार सवार व्यक्तियो को पकड़ लिया।

पूछताछ करने पर कार चला रहे व्यक्ति ने अपना नाम राजेन्द्र सिंह उर्फ गोल्डी निवासी अर्जनपुर थाना रुद्रपुर तथा बगल में बैठे व्यक्ति ने अपना नाम वीर सिंह निवासी ग्राम अर्जुनपुर थाना रुद्रपुर बताया। सख्ती से पूछताछ करने पर बताया कि उक्त कार हमने कल दिनेशपुर से चोरी की है और हम लोग नशे के आदि है और नशा करने के लिये उक्त कार को चोरी कर आज रामपुर स्वार क्षेत्र में बेचने के लिए जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक अभियुक्तगण अभयस्त अपराधी है जिनका दिनेशपुर/ रुद्रपुर में काफी लम्बा आपराधिक इतिहास है। इसके अतिरिक्त जनपद के अन्य थानों से भी आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *