दुर्लभ प्रजाति के 10 कछुओं के साथ तस्कर को उधमसिंहनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार




विजय सक्सेना
उधमसिंह नगर पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से दुर्लभ प्रजाति के 10 कुछ बरामद किये हैं। पुलिस ने बरामद कछुवों को अब उनके प्राकृतिक प्रवास में छोड़े जाने की बात कही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऊधम सिंह नगर द्वारा जनपद में अवैध पशु तस्करी के कारोबार को रोकने हेतु अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें आज पुलिस को बड़ी सफलता मिली। अभियान के तहत थानाध्यक्ष दिनेशपुर के नेतृत्व में दिनांक 13.08.2022 की रात्रि में मुखबिर की सूचना पर कि एक व्यक्ति कन्टोपा पॉलट्री फार्म के पास जूट के कट्टे में कछुवे लेकर खड़ा है और बिक्री के लिये कही जा रही है पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए कन्टोपा पॉलट्री फार्म के पास से एक व्यक्ति सुनील सरकार पुत्र सुधांशु सरकार निवासी कन्टोपा खानपुर थाना दिनेशपुर जिला उधम सिंह नगर को जूट के कट्टे सहित जिसमे 10 कछुवे भरे थे गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि मुझे पता है कि कछुवे बेचना अपराध है लेकिन अधिक पैसे कमाने के लालच में आकर ये काम करने लगा। बरामदगी के आधार पर थाना हाजा पर मुकदमा अभियोग पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त को अग्रिम कार्यवाही न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। बरामद कछुवों के सम्बन्ध में न्यायालय से आदेश प्राप्त कर कछुवांे को उनके प्राकृत बास मे छोड़ने की अग्रिम की कार्यवाही अकब से की जायेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *