जी-20 बैठक को लेकर उधमसिंह नगर पुलिस ने की सीमा सुरक्षा बल के साथ मीटिंग




नवीन चौहान.
जी-20 बैठक को लेकर उधमसिंह नगर पुलिस पूरी तरह से तैयारी में जुटी है। एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के नेतृत्व में पुलिस सुरक्षा की दृष्टि से हर हर पहलुओं पर अपनी जांच परख रही है, और संबंधित अधिकारियों और विभाग के साथ संपर्क बनाए हुए है।

इसी क्रम में जनपद ऊधम सिंह नगर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग पुलिस टीम द्वारा सीमा सुरक्षा बल (एस.एस.बी) के साथ जी-20 के दृष्टिगत बैठक की गई।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम प्रभारी निरीक्षक बसंती आर्य द्वारा खटीमा झनकया क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (एस.एस.बी) के साथ समन्वय स्थापित कर मानव तस्करी (human trafficking ) के संबंध में नारायण नगर झनकईया में गोष्ठी की गई।

जिसमे कंपनी कमांडर निरीक्षक कमलेश यादव के नेतृत्व में उपस्थित समस्त एसएसबी के जवानों को ड्यूटी के दौरान बॉर्डर क्षेत्र में आने-जाने वाले व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखकर संदिग्ध व्यक्तियों से समय-समय पर पूछताछ कर उनकी आइडेंटिटी चैक करने और संदिग्ध पाये जाने पर AHTU से संपर्क करने हेतु अवगत कराया गया।

खटीमा, बनबसा बॉर्डर नेपाल से लगा होने के कारण मानव तस्करी के हिसाब से काफी संवेदनशील होने के कारण विशेष सतर्क दृष्टि रखने हेतु अवगत कराया गया तथा मौके पर उपस्थित जवानों को उत्तराखंड पुलिस एप की जानकारी देकर जवानों को प्ले स्टोर से मौके पर uttrakhand plice app भी डाउनलोड करवाया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *