बुलंदशहर में दो साधुओं की धारदार हथियार से हत्या




संजीव शर्मा
यूपी के बुलंदशहर जिले के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर पर रहने वाले दो साधुओं की बीती रात अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से वारकर हत्या कर दी। सुबह घटना का पता चलने पर सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। सूत्रों का कहना है कि इसी व्यक्ति ने दोनों साधुओं की हत्या की। हालांकि अभी जांच पड़ताल जारी है।
बताया गया कि पिछले करीब 10 वर्षों से साधु जगनदास (55 वर्ष) और सेवादास (35 वर्ष) गांव शिव मंदिर में रहते थे। दोनों साधु मंदिर में रहकर पूजा करते थे। सोमवार की देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से प्रहार कर हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले। इस घटना में ग्रामीणों ने एक युवक पर शक जताया जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को दूसरे गांव से गिरफ्तार कर लिया।
इस घटना को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताते हुए अफसरों से मामले की रिपोर्ट मांगी और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंच कर घटना की विस्तृत रिपोर्ट देने और सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए जांच की मांग की है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *