सिपाही की सक्रियता से हरिद्वार में ऑटो चालक से लूट करने वाले दो बदमाश चार घंटे में ही गिरफ्तार




नवीन चौहान
हरिद्वार में ऑटो चालक से लूट करने वाले बाइक सवार बदमाशों में से दो को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक बदमाश फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस का दावा है ​कि जल्द ही फरार बदमाश को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस के अनुसार पुनीत कुमार निवासी धीरवाली ज्वालापुर द्वारा बताया गया की मध्य मार्ग से धीरवाली ज्वालापुर को जाने वाले रास्ते के पास रात्रि 11:15 पर उसके ऑटो को रोक कर अपाचे मोटरसाइकिल सवार 3 बदमाशों द्वारा उसके ऑटो के गल्ले से ₹200 लूट लिए और उसका मोबाइल भी लूट लिया। बदमाशों ने जान से मारने की नियत से गमछे से गला भी दबाया।

शिकायत के आधार पर थाना रानीपुर पर मुकदमा अपराध संख्या 293/21 धारा 394 आईपीसी पंजीकृत कर चेकिंग कराई गई तो सेक्टर 3 प्राथमिक विद्यालय के पास सुबह 4:00 बजे करीब तीन बदमाश अपाचे मोटरसाइकिल पर आते दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया गया तो तीनों भागोवाली जंगल की ओर भाग गए।

पुलिस द्वारा रुकने को कहा गया तो उनके द्वारा मोटरसाइकिल तेजी से भगाई, जिस कारण मोटरसाइकिल फिसल कर गिर गई। बदमाश भागने लगे जिन्हें पुलिस पुलिस द्वारा रुकने को कहा गया एक बदमाश पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। एक अभियुक्त मौके से भागने में सफल रहा।

पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने 4 घंटे पहले एक टेंपो वाले से मोबाइल और पैसे लूटे हैं। अभियुक्तों के कब्जे से मोटरसाइकिल मोबाइल रुपए एक तमंच एवं खोखा बरामद किया गया।

पकड़े गए बदमाशों के नाम दिवाकर पुत्र सुनील कुमार निवासी नूरपुर बिजनौर और आकाश कुमार पुत्र अभिषेक निवासी नूरपुर बिजनौर बताए गए हैं। जबकि उनके फरार साथी का नाम विशाल उर्फ सोनू पुत्र दीपक कुमार निवासी बिशनपुरा जनपद बिजनौर है।

बदमाशों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक कुंदन सिंह राणा, व0 उ0नि0 विक्रम सिंह धामी, उ0नि0 मेहराजुद्दीन, कॉ0 चंदन, कॉ0 रविंदर, कॉ0 प्रीतम, कॉ0 अमित राणा, कॉ0 TAZWAR शामिल रहे। पुलिस के मुताबिक बदमाशों को पकड़ने में कांस्टेबल चंदन का महत्वपूर्ण योगदान रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *