पुलवामा में शहीद हुए 40 सैनिकों के हस्त निर्मित चित्र बनाकर दी श्रद्धांजलि




नवीन चौहान.
ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी गाने की पंक्तियों से पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई। ललित कला विभाग चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ द्वारा पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवान शहीदों के हस्त निर्मित चित्र बनाकर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

देशभक्ति पूर्ण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रोफेसर वाई विमला प्रति कुलपति चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने अपने भावुक उद्बोधन से सभी को भावविभोर कर दिया। शहीदों के बलिदान को बयान करते हुए सभी के नेत्र अश्रुपूरित हो गए। उन्होंने कहा कि पुलवामा के इन शहीद युवा जांबाजों ने अपना सर्वस्व राष्ट्र पर न्यौछावर कर दिया। अपने देश को अपने परिवार और समाज से बढ़कर माना। राष्ट्र सर्वोपरि है, युवाओं को इनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य को श्रद्धा पूर्वक निर्वहन करना चाहिए यही इनको हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने ललित कला विभाग के छात्र-छात्राओं एवं संयोजिका डॉ अलका तिवारी को इतने भावुक देशभक्ति पूर्ण आयोजन के लिए साधुवाद दिया। इस दौरान विशिष्ट अतिथियों ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद 40 जवानों के बलिदान को नमन करते हैं। कहाकि हमारे जवानों ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया और शहीद जवानों का बदला लिया। हम शहीदों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

कार्यक्रम संयोजिका डॉ अलका तिवारी ने कहा अपने व्हाट्सएप की डीपी में मोमबत्ती की फोटो लगाकर या किसी चौराहे पर 2 मिनट का मौन रखकर तस्वीर खींचा कर श्रद्धांजलि अर्पित नहीं करनी है अपितु हम अपने राष्ट्र के प्रति निष्ठावान होना होगा। इस अवसर पर प्रोफेसर नवीन चंद लोहनी, प्रो. बिंदु शर्मा, प्रोफेसर अल्पना, तथा डॉ मितेंद्र प्रेस प्रवक्ता निधि अपने देश भक्ति पूर्ण विचार प्रस्तुत किए।

बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं कर्मचारी और शिक्षकों ने शहीदों के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। देशभक्ति पूर्ण नारे तथा गीत प्रस्तुति भी छात्र-छात्राओं द्वारा की गई।आरक्षण के आयोजन में डॉ पूर्णिमा वशिष्ठ, डॉ. शालिनी, डा.मितेंद्र का विशेष सहयोग रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *