बॉर्डर से वापस लौटाए जा रहे हरिद्वार आने वाले यात्री




नवीन चौहान.
प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण सभी बॉर्डर पर सख्ती बरतने के ​निर्देश दिये गए हैं। बिना आरटीपीसीआर जांच के हरिद्वार आ रहे यात्रियों को वापस लौटाया जा रहा है। बुधवार को रामनवमी के दिन भी बॉडर्र पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसके तहत बॉर्डर से 740 यात्रियों को वापस लौटाया गया। बताया कि ये सभी श्रद्धालु धर्मनगरी हरिद्वार में स्नान के लिए आ रहे थे। पुलिस ने आरटीपीसीआर रिपोर्ट न दिखाने पर वापस लौटा दिया।
नारसन बॉडर्र पर कोरोना जांच करायी भी जा रही है, एंटीजेन किट के अलावा आरटीपीसीआर जांच के लिए भी सैंपल लिए जा रहे हैं। एंटीजेन किट से जांच के दौरान कई पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। उत्तराखंड में अब यूपी की बसों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। यूपी की बसों को नारसन बार्डर पर ही रोक दिया जाता है। इससे हरिद्वार आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
वहीं दूसरी ओर दोपहर दो बजे की बाजार बंदी का व्यापारी विरोध कर रहे हैं, उनका कहना है कि दोपहर तक बाजार में गरमी की वजह से ग्राहक कम होता है, जब शाम को सात बजे से कर्फ्यू लागू है तो बाजारों को भी शाम सात बजे तक ही खोले जाने की अनुमति देनी चाहिए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *