प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उपहास उड़ाकर प्रदेश सरकार को जगायेंगे हरिद्वार के व्यापारी, बजायेंगे थाली


नवीन चौहान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के थाली बजाने की मुहिम का हरिद्वार के व्यापारी उपहास उड़ाने की तैयारी कर चुके है। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल से जुड़े समस्त व्यापारियों ने एक जून की शाम चार बजे थाली बजाने की मुहिम का आहृवान किया है। व्यापारी नेताओं का कहना है कि सरकार ने व्यापारियों के बाजार खोलने की मांग को अनसुना किया है। सरकार को नींद से जगाने के लिए यह पहला कदम है।
थाली बजाने के कार्यक्रम का निर्णय प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड से संबंधित जिला हरिद्वार की इकाई की बाटिकेश्वर महादेव मंदिर ज्वालापुर में आयोजित बैठक में किया गया।
जिलाध्यक्ष सुरेश गुलाटी की अध्यक्षता और जिला महामंत्री संजीव नैयर के संचालन में आयोजित बैठक में सभी इकाइयों से आए वक्ताओं ने प्रदेश सरकार की हठधर्मिता की आलोचना की। सभी ने एक स्वर में कहा कि उत्तराखंड की सरकार व्यापारियों की भावनाओं और उनके हितों को कुचलने का काम कर रही है। जिसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल पूरे प्रदेश में बहुत सक्रियता से व्यापारियों के हितों की लड़ाई लड़ रहा है। व्यापारियों की यह भावना प्रदेश नेतृत्व तक पहुंचा दी जाएगी। हरिद्वार के साथ-साथ पूरे उत्तराखंड प्रदेश के व्यापारियों की एक मंच से पूरी ताकत के साथ लड़ाई लड़ी जाएगी।
व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की व्यापार मंडल के प्रदेश नेतृत्व से वार्ता के बाद यह तय किया गया कि हरिद्वार जिले की समस्त इकाइयों के व्यापारी एक जून की शाम ठीक 4:00 बजे अपने अपने क्षेत्र में थाली बजाकर प्रदेश सरकार को जगाने का अभियान चलाएंगे। इसके बाबजूद भी सरकार की नींद नहीं टूटी तो व्यापारी एक-दो दिनों में कड़ा निर्णय लेने के लिए बाध्य होगा। बैठक में ज्वालापुर व्यापार मंडल अध्यक्ष विपिन गुप्ता, हरिद्वार व्यापार मंडल अध्यक्ष कमल बृजवासी, हरिद्वार व्यापार मंडल के महामंत्री प्रदीप कालर, राजीव पाराशर जिलाध्यक्ष युवा व्यापार मण्डल, संदीप शर्मा लक्सर व्यापार मंडल अध्यक्ष, अतुल गुप्ता महामंत्री, राजेंद्र मेहंदी रत्ता, शिवालिक नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र विश्नोई, लक्सर के तहसील अध्यक्ष अजय वर्मा, लक्ष्य व्यापार मंडल के संरक्षक राजेंद्र वर्मा, ज्वालापुर व्यापार मंडल के महामंत्री विकी तनेजा, बहादराबाद से युवा के अध्यक्ष हनी कथुरिया, व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव विजय शर्मा, जिले के उपाध्यक्ष विपिन शर्मा, शहर संयोजक राजकुमार गुप्ता, ज्वालापुर व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष राकेश मल्होत्रा, रवि धींगरा अमर कुमार, विष्णु शर्मा ,ओम प्रकाश विरमानी ,तुषार गाबा ,ओम पहावा ,राकेश खन्ना, भोला शर्मा,आदि व्यापारी उपस्थित रहें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *