देश में पिछले 24 घंटे में 918 नए, संक्रमितों की कुल संख्या 8447 हुई




नवीन चौहान

रविवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और आईसीएमआर ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर संयुक्त प्रेसवार्ता की। इस दौरान मीडिया को जानकारी दी गई कि अब तक देश में कुल 8447 लोग इस वायरस से संक्रमित है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 918 नए मामले सामने आए हैं और देश के अंदर कोरोना संक्रमित 31 लोगों की मौत हुई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि 29 मार्च तक हमारे सामने 979 पॉजिटिव मामले सामने आए थे, लेकिन अब पॉजिटिव मामलों की संख्या 8356 हो गई हैं। बताया कि कोरोना संक्रमित में से 20 फीसदी मरीजों को आईसीयू की जरूरत है। आज 1671 मरीजों को ऑक्सीजन सहायता और महत्वपूर्ण देखभाल उपचार की आवश्यकता है।

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि नौ अप्रैल के आंकड़ों के अनुसार, अगर हमें 1100 बिस्तरों की आवश्यकता थी तो हमारे पास 85,000 बिस्तरों की क्षमता थी। आज जब हमें 1671 बिस्तरों की आवश्यकता है, तो हमारे पास समर्पित कोविड-19 अस्पतालों में एक लाख पांच हजार बेड हैं।

प्रेसवार्ता के दौरान आईसीएमआर की ओर से डॉ मनोज मुरहेकर ने बताया कि 40 से अधिक वैक्सीन को तैयार करने का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि अभी तक कोरोना वायरस के लिए कोई भी वैक्सीन नहीं है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *