रेप की धारा हटाने के लिए महिला थाना प्रभारी ने मांगी एक लाख की रिश्वत




नवीन चौहान.
महिला थाना प्रभारी और मामले की विवेचना कर रही महिला सब इंस्पेक्टर ने केस से रेप की धारा हटाने के नाम पर एक लाख रूपये की रिश्वत मांगी। पीड़ित पक्ष ने रिश्वत मांगने का वीडियो बना लिया और उसे एसएसपी के सामने पेश कर दिया।

एसएसपी ने शिकायत के आधार पर और वीडियो देखने के बाद पूरे मामले की जांच एसपी देहात को सौंप दी है। जानकारी के अनुसार मेरठ महिला थाना की प्रभारी मोनिका जिंदल और विवेचक दरोगा रितु काजला पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा है। बताया गया कि सरधना थाना क्षेत्र का एक युवक सेना में जवान है। उसकी भाभी का मायका कंकरखेड़ा क्षेत्र में है। आरोप है कि उसकी भाभी ने ससुराल वालों पर दहेज का मुकदमा और अपने देवर सेना के जवान पर रेप का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मुकदमे की विवेचना महिला थाने की दरोगा रितु काजला कर रही है। आरोप है कि विवेचक दरोगा विवेचना से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए बार बार जवान और उसके परिवार वालों को थाने बुला रही है। आरोप है कि तीन दिन पहले महिला थाना प्रभारी और विवेचक दारोगा ने 376 की धारा हटाने के लिए एक लाख की रिश्तव मांगी। इसका वीडियो सेना के जवान के एक रिश्तेदार होमगार्ड ने बना लिया।

वीडियो बनाने के बाद होमगार्ड एसएसपी आफिस पहुंचा और रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिया। एसएसपी ने सबूत मांगा तो होमगार्ड ने वीडियो दिखा दिया। वीडियो देखने के बाद एसएसपी ने पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच एसपी देहात को सौंप दी। एसपी देहात ने जल्द ही जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपने की बात कही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *