हरिद्वार को हरा भरा स्वस्थ्य बनाने के लिए घर-घर जाएंगे आयुरप्लांट्स लगाएंगे: यशस्वी शर्मा




नवीन चौहान
यशस्वी शर्मा ब्रांड एंबेसडर एचआरडीए आयुरप्लांट्स मिशन तथा ॐ आरोग्यं योग मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में आयुरप्लांटस मिशन को आगे बढ़ाते हुए आज इंदु एंक्लेव में तुलसी,एलोवेरा, गिलोय आदि के पौधे लगाए गए।
कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए यशस्वी शर्मा ने पार्षद एकता गुप्ता के घर पर तुलसी गिलोय एलोवेरा आदि के पौधे लगाए। इसके पश्चात राज कुमार शर्मा के निवास पर भी आयुरप्लांट्स लगाए गए। आयुरप्लांट्स लगाने की श्रृंखला में इंदु एनक्लेव में एस.सी.राणा, मयंक शर्मा, विक्रम गुलाटी आदि के घरों पर भी पौधे लगाए गए।

आयुरप्लांट्स लगाने के पश्चात यशस्वी शर्मा ने सभी को संदेश देते हुए कहा कि जिस प्रकार से आज इंदु एंक्लेव के सभी निवासियों ने अत्यंत उत्साह के साथ एचआरडीए के आयुरप्लांट्स मिशन में अपनी सहभागिता दी है तथा अपने अपने घरों में आयुरप्लांट लगाए हैं उससे प्रेरणा लेकर और लोग भी हमारे साथ जुड़ेंगे जिससे घर-घर में हरियाली के साथ स्वास्थ्य भी होगा।
ॐ आरोग्यम योग मंदिर के अध्यक्ष योगी रजनीश ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यशस्वी शर्मा और आयुरप्लांट्स मिशन के बढ़ते कदम शीघ्र ही सुंदर, स्वस्थ और हरे-भरे हरिद्वार की परिकल्पना को पूर्ण करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम सबको देश हित मे कार्य करने चाहिए, और पौधे लगाना आज के बढ़ते प्रदूषण को कम करने का साधन है और इसी साधन से प्रदूषण को कम कर हम देश हित मे अपनी सहभागिता प्रदान कर सकते है।
हमारा प्रयास रहे कि जिस प्रकार जवान सीमा पर सजगता के साथ देश की रक्षा करता है उसी प्रकार हमे भी देश के भीतर रहते हुए सजगता के साथ इन पौधों को लगाना है और इनका संरक्षण भी करना है।
पार्षद एकता गुप्ता ने कहा कि उन्हें बहुत प्रसन्नता है कि आज यशस्वी शर्मा ने एचआरडीए मिशन के अंतर्गत हमारी कॉलोनी इंदु एन्क्लेव में आयुरप्लांट्स लगाए हैं हम सब भी उनके साथ इस मिशन में जुड़कर अधिक से अधिक लोगों को अपने अपने घरों में आयुरप्लांट्स लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही मैं इंदु एनक्लेव की पार्षद होने के नाते सभी कॉलोनी वासियो की तरफ से यशस्वी को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने हमारे इंदु एन्क्लेव में आज पौधे लगाने का कार्यक्रम किया। राजकुमार शर्मा ने सभी कॉलोनी वासियों की तरफ से यह भरोसा दिलाया कि यशस्वी शर्मा द्वारा आज जो प्लांट घरों में लगाए गए हैं वे उनकी पूर्ण रूप से देखभाल करेंगे तथा इस मिशन को घर-घर तक पहुंचाने में अपना पूर्ण सहयोग देंगे।
आयुरप्लांट्स मिशन कार्यक्रम में मयंक गुप्ता मंडल प्रमुख बीजेपी, सुशीला राणा, अंकुर, मीनाक्षी शर्मा, अमोघ, सविता शर्मा, श्रुति, अंतरिक्ष शर्मा, शिखा गुलाटी आदि सम्मलित हुए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *