गंगनहर में डूब रहे पांच युवकों में से तीन को जल पुलिस ने बचाया, दो की मौत




योगेश शर्मा.
रुड़की क्षेत्र से एक दु:खद घटना सामने आई जहां रूडकी क्षेत्र की गंगनहर में नहाने आए भगवानपुर क्षेत्र के पांच युवक नहाते समय भूलवश गहराई में उतर गए और डूबने लगे। चीख पुकार सुनकर जलपुलिस मौके पर पहुंची और डूब रहे तीन युवकों को सकुशल बचा लिया।

पुलिस के मुताबिक जिस स्थान पर नहाते समय युवक डूब रहे थे वहां पहले भी ऐसे हादसे सामने आ चुके हैं। जहां ये हादसा हुआ वहां नजदीक ही खोली गई पुलिस चौकी से जल पुलिस चीख-पुकार सुनते ही तत्काल मौके पर पहुंची।

उनके साथ नजदीक ही झोपड़ी में रहने वाले मोनू पुत्र विजय के विशेष सहयोग से डूब रहे चौली निवासी अजय, खुब्बनपुर निवासी राहुल व बादल को सकुशल गंगनहर से बाहर निकाल लिया गया। लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी शेरपुर निवासी 19 वर्षीय रूपेश और रामपुर मनिहारन निवासी 19 वर्षीय सागर को नहीं बचाया जा सका। इन दोनों की डूबने की वजह से मृत्यु हो गई।

रेस्क्यू टीम द्वारा शवों को गंगनहर से बाहर निकालने के बाद कोतवाली रुड़की पुलिस द्वारा शवों को सिविल अस्पताल रूड़की मोर्चरी में रखवाया गया। जहां अन्य जरूरी कार्यवाही की जा रही है।

हरिद्वार पुलिस ने (विशेषकर बच्चों से) आग्रह है कि नदी या गंगनहर में अनावश्यक रूप से न उतरें। नहाते समय सभी सेफ्टी प्रिकॉशंस का पूरी तरह पालन करें और इस भ्रम में बिल्कुल न रहें कि पानी की गहराई कम है और मुझे तो तैरना आता है।

जल पुलिस टीम में कांस्टेबल सच्चिदानंद, कांस्टेबल अशोक, गोताखोर विकास और गोताखोर राधेश्याम शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *