तीसरी मंजिल से दुकान में घुसे थे चोर, उधमसिंह नगर पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा




विजय सक्सेना.
उधमसिंहनगर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गुलशन कंफेक्शनरी में हुई चोरी की घटना का खुलासा करते हुए घटना में शामिल दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चुराए गए पैसे और अन्य सामान भी बरामद किया है। इन चोरों ने तीसरी मंजिल से खिड़की की ग्रिल को तोड़कर दुकान के अंदर घुसने के बाद घटना को अंजाम दिया था। घटना में शामिल एक आरोपी अभी फरार है।

पुलिस के मुताबिक 07.08.2022 को जोगिन्दर सिंह द्वारा सूचना दी गयी कि जसपुर बाजार में गुलशन कन्फेशनरी के नाम से स्थित हॉलसैल की दुकान के तीसरी मंजिल की खिड़की का ग्रिल तोडकर अज्ञात चोरों द्वारा दुकान के अन्दर घुसकर करीब 4 लाख रुपये व 01 चैक (30 हजार रुपये का) का चोरी कर लिया गया था। वादी की तहरीर के आधार पर थाना जसपुर में मुकदमा दर्ज किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी के आदेशानुसार थाना क्षेत्रान्तर्गत घटित चोरी के शीघ्र खुलासे हेतु एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पर जाकर सीसीटीवी कैमरे देखे गये, सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में संदिग्ध व्यक्ति दुकान के अन्दर घुसकर चोरी करता हुआ दिखा। संदिग्धों की घर पकड हेतु मुखबिरों कोे फुटेज दिखाई गयी। इसी दौरान रात्रि लगभग 21.00 बजे मुखबिरांे की सूचना पर दोनों संदिग्धों को गाँधी पार्क के पास स्थित प्राइमरी स्कूल के पास दो व्यक्ति पैसे बांटते हुए दिखाई दिये जिन्हंे एकदम दबिश देकर मौके से गिरप्तार कर लिया गया। पकड़े गये अभियुक्तों से एक पंकज जोशी से कुल 86204 रुपये व एक 30 हजार रुपये का चैक तथा अभियुक्त प्रदीप से कुल 51,120 रुपये बरामद हुए। दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्यवाही हेतु कोतवाली लाया गया है तथा न्यायिक अभिरक्षा हेतु मा0 न्यायालय भेजा जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक घटना के दिन एक व्यक्ति तीसरी मंजिल में खिडकी का ग्रिल तोडकर दुकान के अन्दर घुसा तथा दूसरा बाहर रेकी करता रहा। दुकान से चोरी करने के बाद पहले वाले ने सारे रुपये एक थैले में भरकर तीसरी मंजिल से नीचे फेंक दिये तथा नीचे खडे उसके साथी द्वारा बैग को कैच कर अपने पास रख लिया गया। उसके बाद अन्दर घुसा अभियुक्त तीसरी मंजिल से बाहर निकलने के दौरान फिसल कर नीचे गिर गया जिस कारण उसके पैर में चोट भी आयी हुई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *