चोरी के मोबाइल के साथ पकड़ा गया चोर, ऐसे कसा शिकंजा




नवीन चौहान.
कोतवाली रानीपुर पुलिस ने एक अभियुक्त को चोरी के मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक कोतवाली रानीपुर पर दिनांक 25.11.2021 को यशवीर सिंह पुत्र ध्यान सिंह निवासी देव पुरम कॉलोनी सलेमपुर थाना रानीपुर हरिद्वार द्वारा इस संंबंध में रिपोर्ट दर्ज करायी गई थी।

पुलिस के अनुसार दी गई तहरीर के अनुसार 23.11. 2021 को अज्ञात चोर द्वारा वादी के घर से मोबाइल MI-A2 व मोबाइल Snowtel तथा एक पर्स जिसके भीतर वादी के भाई दिलावर सिंह का आधार कार्ड यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम कार्ड तथा 3000 थे, चोरी कर लिए गए थे।

थाना कोतवाली रानीपुर में मुकदमा अपराध संख्या 531/2021 धारा 380 भादवि पंजीकृत किया गया। जिसकी विवेचना उपनिरीक्षक किरण गुसाईं के सुपुर्द हुई। उच्चाधिकारियों द्वारा चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए उक्त चोरी की घटना का शीघ्र खुलासा करने हेतु निर्देशित किया गया था।

चोरी की घटना के खुलासे के लिए क्षेत्राधिकारी सदर के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम द्वारा गहनता से सुराग रस्सी पता रस्सी करते हुए दिनांक 26.11.2021 को मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त आकाश पुत्र सोहनवीर निवासी ब्रह्मपुरी निकट शिव मंदिर थाना सिडकुल हरिद्वार को मुकदमा उपरोक्त में चोरी गए माल मोबाइल MI-A2 व मोबाइल Snowtel तथा दिलावर सिंह का आधारकार्ड व यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम कार्ड व 540 रूपये सहित गिरफ्तार किया गया।

आरोपी को इंडस्ट्रियल एरिया में आईसी इलेक्ट्रिकल कंपनी के सामने स्थित खाली ग्राउंड से गिरफ्तार किया गया है। मुकदमा उपरोक्त में धारा 411 आईपीसी की वृद्धि की गई है। गिरफ्तार अभियुक्त आकाश द्वारा बताया गया कि वह नशा करने का आदी है और नशे के लिए खर्च को पूरा करने के लिए चोरी करता है। वह पहले भी थाना सिडकुल से जेल जा चुका है।

अभियुक्त द्वारा बताया गया कि उसने 23.11.2021 को सुबह के 4:00 बजे के आसपास देवपुरम कॉलोनी सलेमपुर से एक मकान से दो मोबाइल और एक पर्स चोरी किया था पर्स में 3000,एटीएम कार्ड, आधार कार्ड थे। 3000 से उसने अपने नशे के खर्च को पूरा किया और उसके पास से बरामद 540 उसके द्वारा चोरी किए गए पैसों में से बचे हैं गिरफ्तार अभियुक्त को माय बरामद माल के माननीय न्यायालय पेश किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम आकाश पुत्र सोहन वीर निवासी ब्रह्मपुरी निकट शिव मंदिर थाना सिडकुल हरिद्वार उम्र करीब 22 वर्ष है। पुलिस टीम में कुंदन सिंह राणा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीपुर हरिद्वार, उप निरीक्षक किरण गुसाईं चौकी औद्योगिक क्षेत्र थाना रानीपुर जनपद हरिद्वार, एचसीपी दिलीप सिंह चौहान चौकी औद्योगिक क्षेत्र थाना रानीपुर जनपद हरिद्वार, कांस्टेबल 1041 अर्जुन सिंह चौकी औद्योगिक क्षेत्र थाना रानीपुर जनपद हरिद्वार शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *