कोरोना वैक्‍सीन को लेकर मुस्लिम समुदाय में अभी झिझक, आशंकाएं और गलतफहमियां: त्रिवेंद्र सिंह रावत




नवीन चौहान
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुस्लिम समुदाय को लेकर कहा कि मुस्लिम कोरोना वैक्‍सीनेशन से दूर भाग रहे हैं। आगे चलकर यह स्थिति सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज की सभी शंकाओं को दूर किया जाना चाहिए।
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मैं जानबूझ कर नाम ले रहा हूं। हमारे देश में इस समय मुस्लिम समुदाय कोरोना वैक्‍सीनेशन से दूर भाग रहा है। कहा कि मुस्लिम समुदाय को अभी भी झिझक, आशंकाएं और गलतफहमियां हैं, जिसे दूर किया जाना जरूरी है। यह बात पूर्व सीएम ने ऋषिकेश में विश्व रक्तदान दिवस पर सोमवार को कही। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए वैक्‍सीनेशन जरूरी है, क्योंकि इससे मजबूत इम्यूनिटी बढ़ती है। लेकिन मुस्लिम समाज के लोग वैक्‍सीनेशन से बच रहे हैं। इस दौरान उन्‍होंने सामाजिक संगठनों और मीडिया से अपील की कि आप लोग मुस्लिम समुदाय को कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए समझाएं, ये कतई नुकसानदायक नहीं है।
पूर्व सीएम ने मुस्लिम समुदाय से कहा कि अगर आप वैक्सीन नहीं लेंगे तो यह बीमारी खत्म नहीं होगी और कोई भी इसकी चपेट में आ सकता है। हम सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं। मैं सभी से वैक्‍सीनेशन के लिए आगे आने की अपील करता हूं। उन्‍होंने ने पाकिस्‍तान का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान सरकार ने फोन ब्लॉक करने और वैक्‍सीनेशन से परहेज करने वालों के वेतन को रोकने जैसे कड़े कदमों की घोषणा की है। इस तरह के कदम जनता के बीच जागरूकता पैदा कर सकते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *