एकता के सूत्र में समाज को एकजुट कर रहा वैश्य बंधु समाज, मिलन समरोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मन मोह लिया





जोगेंद्र मावी
श्री वैश्य बंधु समाज मध्य क्षेत्र हरिद्वार का परिवार मिलन समारोह हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम के दौरान सामाजिक एकता को लेकर वैश्य समाज की प्रतिभाओं ने रंगारंग प्रस्तुति देकर देश के अमर वीर शहीदों को नमन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संरक्षक मुकेश अग्रवाल व अरविंद अग्रवाल ने कहा कि परिवार मिलन समारोह समाज को एकजुट करने का सशक्त माध्यम है।
वैश्य समाज लगातार सामाजिक गतिविधियों में अपना योगदान देता चला आ रहा है। वैश्य समाज की प्रतिभाओं द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, देश के अमर शहीदों के बलिदानों पर बच्चों व महिलाओं द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया। उन्होंने कहा कि समाज को एकता के सूत्र में बांधने के लिए परिवार मिलन समारोह सबसे अच्छा माध्यम है। संस्थापक अध्यक्ष अशोक अग्रवाल व मनीष मेहता ने कहा कि मतभेद भुलाकर परिवारों को संगठित होकर एक दूसरे का उत्थान करना चाहिए। समाज के उस तबके का भी ध्यान रखना चाहिए जो निम्न स्तर का जीवन यापन कर रहे हैं। सहयोग की भावना को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। वैश्य समाज सामाजिक सरोकारों के मुद्दों को लगातार उठाता रहा है। उन्होंने कहा कि समाज द्वारा समय समय पर चिकित्सा शिविर, रक्तदान, कोरोना काल में निस्वार्थ सेवा भाव से जरूरतमंदों की मदद भी की गयी है। साथ ही मेधावी बच्चों को पुस्रूकृत करने का अभियान भी जारी है। समाज की महिलाएं आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रही हैं।
पूर्व महापौर मनोज गर्ग ने कहा कि वैश्य समाज राष्ट्र की उन्नति में योगदान देता चला आ रहा है। वैश्य परिवार मिलन समारोह अवश्य ही समाज में सकारात्मक संदेश देने का माध्यम बना हुआ है। महिला विंग की संस्थापक शशी अग्रवाल निति मेहता ने कहा कि समाज को संगठित होकर की कुरीतियों को समाप्त करने के लिए आगे आना चाहिए। देश के अमर शहीदों ने अंग्रेजी हुकुमत से आजादी दिलाने के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया। उनके जीवन से समाज को सीख लेने की आवश्यकता है। देश भक्ति का जज्बा सभी में होना चाहिए। महिला विंग की अध्यक्ष ऋतु तायल व कोषाध्यक्ष पिंकी ने कहा कि समरसता के लिए समाज को जागरूक करें। वैश्य समाज के मेधावी बच्चों द्वारा प्रस्तुत देश की एकता अखंडता के लिए हिंदु, मुस्लिम, सिख, इसाई पर लघु नाटिका अवश्य ही प्रेरणा का स्रोत बनेगी। देश की तरक्की व एकता को लेकर सभी को प्रयास करने की आवश्यकता है।

श्री वैश्य बंधु समाज मध्य क्षेत्र हरिद्वार के परिवार मिलन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देते हुए समाज के प्रतिभागी

इस अवसर पर विनीत अग्रवाल, महावीर मित्तल, जय भगवान गुप्ता, आशु गुप्ता, मनोज गुप्ता, संजय अग्रवाल, परमेेश गुप्ता, सुमित, विपुल गोयल, आशीष गुप्ता, डा. अजय अग्रवाल, डा. दिनेश शास्त्री, मनोज गर्ग, सीमा, आरती अग्रवाल, पूजा, बबीता, कंचन अग्रवाल, अर्चना अग्रवाल, नमिता गुप्ता, विनती जैन, डा. अलका सिंघल, रंगोली, सपना गर्ग, किरण अग्रवाल, ब्रजेश कंसल, अर्पणा गोयल, अंजलि महेश्वरी, गीता गुप्ता, पदमा गुप्ता, अंमिता गुप्ता, प्रियंका जैन, पूनम, किरण अग्रवाल सहित वैश्य बंधु समाज की समस्त महिला कार्यकारिणी शामिल रही। कार्यक्रम में प्रस्तुतियां देने वाले बच्चों व महिलाओं को पुरूस्कृत करने के साथ समाज के प्रबुद्ध लोगों को सम्मानित भी किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *