गोवंश संरक्षण स्कवाड की टीम ने बरामद किये दो जिंदा पशु




योगेश शर्मा.
गोकशी के लिए लाए गए गोवंश पुलिस टीम ने गोकेशी से पहले सकुशल बरामद कर लिए। इस संबंध में पुलिस इन पशुओं को लाने वालों की तलाश में जुटी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उनका पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस के मुताबिक पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र द्वारा गठित टीम उत्तराखंड गौवंश संरक्षण स्क्वायड गढ़वाल परिक्षेत्र हरिद्वार द्वारा पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद हरिद्वार के दिशा-निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी रुड़की /नोडल अधिकारी गौवंश संरक्षण स्क्वाड के पर्यवेक्षण तथा प्रभारी निरीक्षक गौवंश के दिशा निर्देशन में गोवंश गढ़वाल परिक्षेत्र हरिद्वार की पुलिस टीम को जनपद हरिद्वार में पतारस्सी सुरागरस्सी करने के दौरान मुखबिर खास द्वारा ग्राम जबरदस्त पुर के पास सूचना दी गई कि कुछ व्यक्तियों द्वारा कुछ गोवंश पशु गोकशी के लिए गांव लादपुर के खेतो/जंगल में बांधे हुए हैं।

जिनका आज रात्रि में मौका देखकर वे लोग अवैध कटान/गोकशी करेंगे । इस सूचना पर विश्वास कर उप निरीक्षक आशीष कुमार, उ0नि0 शरद सिंह व का0 राजेंद्र के उक्त गांव लादपुर में पहुंचे तथा लादपुर के खेतों में काफी देर तक तलाश करने पर गांव के बाहर ही शहजाद निवासी ग्राम लादपुर कला कोतवाली लक्सर हरिद्वार के घर के पीछे खेतों से 02 गोवंशीय पशु पेड़ों से बंधे हुए बरामद हुए। जिनके संबंध में गांव के अन्य व्यक्तियों से पूछताछ की गई तो किसी के द्वारा भी उक्त बरामद कुल 02 गोवंश को अपना पशु नहीं बताया गया।

तत्पश्चात उक्त गोवंश पशुओं को कटान/गोकशी से बचाने एवं सुरक्षा की दृष्टि से प्राइवेट किराए के वाहन से श्री कृष्ण गोधाम गोशाला माजरा रुड़की में गोधाम गौशाला के संचालक श्री शिवप्रसाद त्यागी को सुपुर्द किए गए। उक्त घटना एवं बरामदगी की सूचना उच्च अधिकारी गण को जरिया फोन दी गई। उक्त अज्ञात व्यक्तियों के संबंध में जानकारी कर वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

बरामदगी

1:- 02 जिंदा गौवंश पशु।

गोवंश पुलिस टीम का विवरण:-

1:- उ0नि0 आशीष कुमार ।
2:- उ0नि0 शरद सिंह।
3:- का0 राजेंद्र।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *