नौकरी से निकाले गए चौकीदार ने की थी पालेराम की हत्या, पुलिस ने साथी समेत किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
ग्राम अकबरपुर ऊद, लक्सर हरिद्वार में बन्द पडी राईस मिल के चौकीदार पालेराम की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्या में शामिल ​तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से लूटा गया सामान भी बरामद कर लिया है। यह घटना 18 सितंबर को सामने आयी थी।

जानकारी के अनुसार पालेराम उम्र 70 वर्ष निवासी बाबरी, थाना बाबरी, जिला शामली उ0प्र0 की अज्ञात व्यक्तियो द्वारा हत्या कर दी गयी थी। सूचना पर कोतवाली लक्सर पुलिस व उच्चाधिकारीगणों द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया था। चौकीदार पालेराम का शव चारपाई पर कम्बल में लिपटा मिला था। मिल मालिक ने परिसर के अंदर से कुछ सामान भी गायब होना बताया था।

घटना के खुलासे के लिए एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने टीम गठित कर जल्द से जल्द खुलासा करने के निर्देश दिये थे।गठित पुलिस टीम द्वारा गहन सुरागरसी पतारसी करते हुये आस पास के पैट्रोल पम्पों, दुकानो व चौराहो के सीसीटीवी फुटेज चैक करने के साथ साथ बडी संख्या मे स्थानीय लोगों से गहनता से पुछताछ की। निकटवर्ती गाँव के नशेडी लडकों के सम्बन्ध में जानकारी जुटाई गयी, मुखबिर मामूर किये गये तथा संदिग्ध व्यक्तियों की सीडीआर निकलवाई गयी।

दिनांक 23-09-21 को मुखबिर की सुचना पर गठित टीम द्वारा अकबरपुर ऊद निवासी मिथुन, मुकेश उर्फ मोटा व अंकुश को बैगमपुल पुल के पास से धर दबोचा। अभियुक्तगणों ने अपने इकबालिया बयान में दिनांक 16.09.21 की रात्री में राईस मिल के चौकीदार की लूट के इरादे से हत्या करना स्वीकार किया।

पूछताछ पर अभि0 मिथुन द्वारा बताया कि वह पहले राईस मिल मे चौकीदारी का काम करता था परन्तु उसे हटाकर मिल मालिक ने दूसरे चौकिदार को नौकरी पर रख लिया था जिसका उसके अन्दर काफी गुस्सा था तथा वह मिल के अन्दर की सभी जानकारियां रखता था। तीन माह पूर्व ही उसकी शादी हुई थी तथा वह बेरोजगार भी था, जिस कारण उसने अपने साथियों सन्दीप उर्फ मोटा एवं अंकुश के साथ मिलकर राईस मिल में हत्या कर चोरी की योजना बनाई।

योजना के तहत दिनांक 16-09-2021 को तीनों साथियों ने पहले गांव के बाहर दारु पी उसके बाद रात्रि 8.30 बजे के लगभग राईस मिल के गेट के पास आकर आवाज लगाकर चौकीदार पालेराम से मिल गेट का ताला खुलवाया। पुरानी जान पहचान होने के कारण चौकीदार पाल्लेराम के साथ पहले तीनों ने खाना खाया और कुछ समय बाद जब पाल्लेराम सो गया तो तीनों ने योजना के तहत पालेराम के सिर पर बैलन, पाठल व हैण्ड पम्प के हत्थे से ताबडतोड वार कर दिये जिससे चौकीदार पालेराम की मौके पर मृत्यु हो गयी। जिसके बाद तीनों अभियुक्तगणों ने वहां पर रखे सामान मोटरसाईकिल, बैटरियां, पंखे, गैस सिलेण्डर इत्यादि वहां से हटाकर पास बने खण्डरों एवं गन्ने के खेतों में छिपा दिया जिससे बाद में मौका मिलने पर सामान को ठिकाने लगाया जा सके।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *