औद्योगिक क्षेत्र को फिलहाल नहीं मिलेगी आक्सीजन, जनपद की सभी आक्सीजन मेडिकल क्षेत्र को होगी सप्लाई




नवीन चौहान.
कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर ने जनपद की औद्योगिक इकाईयों को दी जा रही आक्सीजन की आपूर्ति को तत्काल प्रभाव से रोकने के आदेश दिये हैं। औद्योगिक ईकाइयों को दी जा रही आक्सीजन की समस्त सप्लाई फिलहाल मरीजों के इलाज के लिए मेडिकल क्षेत्र को देने के लिए कहा गया है।
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने आदेश दिये हैं कि जनपद में जितनी तरल आक्सीजन बनाने वाली ईकाईयां है वह अपनी पूरी क्षमता के साथ तरल आक्सीजन का उत्पादन करें। औद्योगिक ईकाईयों को दी जारी आक्सीजन की आपूर्ति को फिलहाल तत्काल प्रभाव से रोक दें। जनपद में उत्पादित तरल आक्सीजन को राज्य सरकार, जिला प्रसाशन हरिद्वार और मेडिकल चिकित्सा के ​लिए दी जाए। गैर मेडिकल क्षेत्र में तरल आक्सीजन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दी गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए। केंद्र और भारत सरकार की गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन किया जाए, ऐसा न करने पर कार्रवाई की जा सकती है।
बतादें हरिद्वार में भी कोरोना संक्रमित नए मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या ने अधिकारियों की चिंता बढ़ा रखी है। मरीजों को अस्पताल में बेड की भी समस्या देखने को मिल रही है। हालांकि जिला प्रशासन का दावा है कि किसी भी मरीज को इलाज के लिए परेशान नहीं होने दिया जाएगा। सभी को उचित इलाज उपलब्धक कराया जाएगा। मरीजों के लिए आक्सीजन की कमी न हो इसके लिए तरल आक्सीजन की उचित व्यवस्था रखने के ​निर्देश दिये गए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *