युवक की गोली मारकर हुई हत्या की घटना का खुलासा, दोस्त निकला कातिल




न्यूज 127.
कोतवाली मंगलौर पुलिस ने एसएसपी के कुशल नेतृत्व में हत्या की घटना का खुलासा किया है। युवक का शव आम के बाग में मिला था। युवक का कातिल कोई और नहीं उसका दोस्त निकला, नशा व पैसों के लेनदेन में हत्या की गई। आरोपी पूर्व में भी कई मामलों में जेल जा चुका है।

पुलिस के मुताबिक 28/06/24 को कोतवाली मंगलौर पर ग्राम झबीरन के आम के बाग में एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या करने की सूचना प्राप्त होने पर एसपी देहात, सीओ मंगलौर एवं प्रभारी निरीक्षक मंगलौर द्वारा मय फोर्स के मौका मुआयना किया गया एवं परिजनों एवं ग्रामीणों को समझाते हुए घटनास्थल से साक्ष्य संकलन की कार्रवाई की गई।

शव की पहचान कपिल सैनी पुत्र संजय सैनी निवासी ग्राम कुरडी, हरिद्वार के रूप में हुई। प्रकरण में दिनांक 29.06.2024 को वादी संजय सैनी पुत्र बलवीर सिह निवासी ग्राम कुरडी की तहरीर के आधार पर कोतवाली मंगलौर पर मुकदमा अपराध संख्या 549/24 धारा 302 आईपीसी अभियोग पंजीकृत किया गया।

घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा एसपी देहात व सीओ मंगलौर को टीम गठित करते हुए घटना के जल्द खुलासे हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए एवं समय-समय पर जानकारी लेते रहे।

पुलिस टीम कोतवाली मंगलौर द्वारा घटना स्थल व आस पास के एवं ग्राम झबीरन व कुरडी में लगे अनेकों सीसीटीवी फुटेजों का अवलोकन किया साथ ही मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। दिन रात की मेहनत से यह जानकारी मिली कि मृतक अंतिम बार अपने दोस्त अंकित कुमार के साथ एक मो0सा0 पर जाते हुए देखा गया तथा उनके साथ एक लडका अन्य भी था।

मृतक कपिल व अंकित आपस में अच्छे दोस्त रहे हैं तथा दोनों नशा करने के भी आदी थे। अंकित कुमार वर्ष 2016 में 307 के मुकदमे में थाना कनखल से जेल जा चुका है। जबकि थाना झबरेड़ा के चोरी के एक मुकदमे में दोनों साथ में जेल भी जा चुके हैं। दिनांक 30.06.2024 को मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त अंकित कुमार को मंगलौर क्षेत्रांतर्गत मंगलौर-लंढौरा रोड से दबोचा गया जिनकी निशांदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा 315 बोर मय खोखा कारतूस बरामद किया गया।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि उसका मृतक (कपिल) के साथ पैसे और नशे को लेकर विवाद था। कपिल बार बार नशा लाने के लिए अंकित से कहता था तथा समय समय पर पैसे भी मांगता था। कपिल की रोज-रोज की पैसे और नशे की जिद से बेहद परेशान होकर अंकित द्वारा कपिल का फोन उठाना भी बंद कर दिया गया था जिस कारण एक दिन कपिल द्वारा अंकित को अपशब्दों के साथ देख लेने की धमकी दी। इससे आहत होकर अंकित ने कपिल को रास्ते से हटाने का मन बना लिया। घटना वाले दिन अंकित कपिल के लिए नशा लेकर आया और जब कपिल को काफी नशा हो गया तो उसके लिए खाना लेने का बहाना करके गया और वापस आने पर जब कपिल सो रहा था तो उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस टीम
प्रभारी निरीक्षक अमर चन्द शर्मा
उ0नि0 नवीन चौहान
उ0नि0 रफत अली
अपर उ0नि0 गजपाल राम
कानि0 अरबिन्द बर्थवाल
का0 रविन्द्र खत्री



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *