अपने ही बनाए हुए जाल में खुद फंस गई सैक्स रैकेट चलाने वाली सरगना




नवीन चौहान.
हरिद्वार के एक होटल में सैक्स रैकेट चला रही दिल्ली की उमा ने जो जाल अपने ग्राहकों को फंसाने के लिए बुना उस जाल में वह खुद ही फंस गई। पुलिस ने सोशल नेटवर्किंग को ट्रेस कर सैक्स रैकेट का न केवल खुलासा किया बल्कि चार कॉल गर्ल समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया।

सैक्स रैकेट की सरगना द्वारा किस नेटवर्किंग के जरिए इस व्यवसाय को फलने फूलने का आधार बनाया उसी का पीछा करते हुए एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट हरिद्वार द्वारा सरगना को धर दबोचा। पुलिस के मुताबिक just dail में 1700 रूपए का सालाना पैकेज लेकर काम किया जा रहा था। just dail में दिए गए नंबर के आधार पर ही यूनिट की टीम ने महिला को मुखबिर के माध्यम से ट्रेस करना शुरू किया।

पुलिस के मुताबिक सरगना जब विश्वास में आ गई तो उसने स्वयं ही अपने ही होटल में उन्हें बुला लिया। जहां पर टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी की गई। सरगना के इस धंधे में अन्य साथियों का भी होना माना जा रहा है जो कि अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

यह पूरा नेटवर्क व्हाट्सएप और जस्ट डायल के माध्यम से चलाया जाता है जिसमें विभिन्न प्रलोभन देकर ग्राहकों से मोटी रकम लेकर उनको बेहतर से बेहतर सुविधाएं देने का लालच दिया जाता है।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट हरिद्वार क्षेत्र में चल रही है अवैध व वेश्यावृत्ति को लेकर अब एक फ्रेम में काम कर रही है। जिसके माध्यम से अन्य नेटवर्किंग साइट के माध्यम से विभिन्न विज्ञापनों के द्वारा चलाए जा रहे सेक्स वर्कर को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों को खंगाल कर उन तक पहुंच बना रही है यूनिट की छापेमारी का अभियान लगातार जारी रहेगा

सैक्स रैकेट को पकड़ने वाली पुलिस टीम

  1. निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट
    2 कांस्टेबल राकेश कुमार
    3 हेड कांस्टेबल हेमलता
    4 महिला कांस्टेबल अनीता
    5 महिला कांस्टेबल सीमा
    6 कॉन्स्टेबल देवेंद्र
    7 कॉन्स्टेबल जसवीर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *