स्वामी प्रकाशानंद द्वारा कराये जा रहे निर्माण को प्राधिकरण ने किया सील




न्यूज 127.
हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की टीम ने आज भूपतवाला क्षेत्र हरिद्वार में अवैध निर्माण के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए अवैध निर्माण को सील कर दिया। सील की इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में हड़कंप मचा रहा।

उल्लेखनीय है के स्वामी प्रकाशानंद द्वारा सत्यम विहार कॉलोनी भूपतवाला हरिद्वार में पूर्व स्वीकृत मानचित्र के विरुद्ध दो भूखंडों को मिला कर निर्माण किया जा रहा था। जिसके विरूद्ध प्राधिकरण ने पहले दो भूखंडों और निर्माण करने पर धारा 27 के अधीन कारण बताओ नोटिस जारी किया गया तथा विकास कार्य रोकने के आदेश भी निर्गत किये गए थे। परन्तु अवैध निर्माणकर्ता ने निर्माण रोकने के बजाय निर्माण कार्य करना जारी रखा जिसके फलस्वरूप उक अवैध निर्माण को प्राधिकरण टीम ने आज सील कर दिया। सील करने से पूर्व सील आदेश जारी किया गया।

अवैध निर्माणकर्ता को हिदायत दी गयी है कि लगाई गई सील के साथ किसी प्रकार छेड़छाड़ नही करें अन्यथा आवश्यक कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में हड़कंप मचा है। प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *