पत्नी को दलदल में डूबो कर जान से मारने वाला आरोपी 12 घंटे में गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर पुलिस ने एक हत्यारोपी को सूचना मिलने के 12 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर पूरे घटनाक्रम का खुलाया किया है। आरोपी ने अपनी पत्नी को गोबर की दलदल में डूबो कर जान से मार दिया था। हत्यारोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने पांच हजार रूपये नकद इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक दिनाँक 01/10/2022 को सूरज राजभर पुत्र आजाद राजबर निवासी डी0ए0बी स्कूल शिमला पिस्तौर थाना रुद्रपुर 30 सिहनगर मूल पता निवासी करनई बलिया 30प्र0 ने थाना रुद्रपुर मु0अ0स0 644/2022 धारा 302 भादवि बनाम में आजाद राजभर पुत्र रामविलाश राजभर निवासी करनई वलिया उ0प्र0 के विरुद्ध पंजीकृत कराया। जिसमें वादी द्वारा अवगत कराया कि वह अपने पिता आजाद राजभर अभियुक्त उपरोक्त के साथ शिमला पिस्तौर गंगा पुर फार्म मे काम करते हैं। उसके पिता आये दिन शराब के नशे में उसकी माँ के साथ मारपीट व गालीगलौत करते रहते थे।

दिनांक 01/10/2022 को समय करीब 1.00 बजे (रात्री) उसके पिता आजाद राजभर उपरोक्त द्वारा उसकी माता रानी उम्र करीब 40 वर्ष को घर के पास स्थित गोबर के दलदल में ले जाकर डूबा कर उसकी हत्या कर दी। मौके पर वादी सूरज व उसके भाई बहनो ने इसका विरोध किया और अपने पिता के सर में डण्डा भी मारा तो उसके पिता आजाद राजभर अभियुक्त उपरोक्त द्वारा उनके साथ भी मारपीट की गयी। अभियुक्त हत्या करने के बाद खेतों की ओर भाग गया।

उपरोक्त घटना की सूचना रात्रि में ही वादी मुकदमा द्वारा जरिये टेलिफोन थाने में दी गयी थी जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल टीम गठित कर अभियुक्त की तलाश व अन्य विधिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। अभियोग की विवेचना वरि030नि0 कमाल हसन के द्वारा सम्पादित की जा रही है। पुलिस टीम द्वारा दिनांक 01/10/2022 को मुखबिर खास की सूचना पर घटना के वांछित अभियुक्त आजाद राजभर पुत्र रामविलाश राजभर निवासी करनई वलिया उ0प्र0 उम्र 45 वर्ष हाल निवासी शिमला पिस्तौर कोतवाली रुद्रपुर जनपद 30 सिंहनगर को किच्छा क्षेत्र काली मन्दिर के पास से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि वह अपनी पत्नी मृतका रानी उम्र 40 वर्ष पर शक करता था, जिस कारण उसके द्वारा यह जघन्य अपराध कारित किया गाया है। अभियुक्त उपरोक्त के विरुद्ध अन्य साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की जा रही है तथा अभियुक्त को मा.न्यायालय में पेश कर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। अभियुक्त आजाद राजभर की गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 5000 के पारितोषिक से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *