एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल के सफलता के दस साल, बेमिशाल, धूमधाम से वर्षगांठ





नवीन चौहान
एसआर मेडिसिटी सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल जगजीतपुर सफलता के 11वर्ष में प्रवेश कर गया है। हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ एसके मिश्रा के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में अनुभवी चिकित्सों की टीम ने ख्याति अर्जित की। इन दस सालों के दौरान हॉस्पिटल ने सुपरस्पे​शिलिटी तक कदम बढ़ाए। मरीजों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए अत्याधुनिक मशीने, उपकरण, ब्लड बैंक और तकनीक को बढ़ाया गया। आईसीयू, वेंटीलेटर, एंडोस्कोपी, कोलानोस्कोपी की सुविधा उपलब्ध कराई गई। कोरोना संक्रमण काल में एसआर मेडिसिटी ​हॉस्पिटल मरीजों के वरदान साबित हुआ। 16 जनवरी 2022 को हॉस्पिटल में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया और चिकित्सकों और समस्त स्टॉफ ने मरीजों की समर्पण भाव से सेवा करने का संकल्प लिया गया।
16 जनवरी का दिन कनखल जगजीतपुर
स्थित एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल के लिए अविस्मरणीय है। एमबीबीएस, एमएस एवं लैपरोस्कोपिक एवं जनरल सर्जन डॉ एसके मिश्रा ने भगवान शिव की नगरी कनखल के जगजीतपुर में एसआर मेडिसिटी के नाम से हॉस्पिटल की स्थापना 16 जनवरी 2013 को की थी। एंडोस्कोपी का एकमात्र हॉस्पिटल होने और डॉ एसके मिश्रा के व्यवहार और मरीजों की प्रति

सेवा भावना के चलते हॉस्पिटल ने बेहद ही कम वक्त में ख्याति अर्जित करनी शुरू कर दी।
हरिद्वार और आसपास के जनपदों के मरीजों में हॉस्पिटल के प्रति विश्वास बढ़ने लगा। तो मरीजों की कसौटी पर खरा उतरने की चुनौती डॉ एसके मिश्रा ने स्वीकार की। डॉ मिश्रा ने मरीजों की तमाम समस्याओं को पूरा करने के लिए अत्याधुनिक मशीनों और अनुभवी चिकित्सकों की टीम को जोड़ना शुरू किया।
बीते इस सालों में डॉ एसके मिश्रा ने गरीब मरीजों की निशुल्क सेवा की। कई जटिल आप्रेशन करके मरीजों को पुर्नजन्म दिया।​ चिकित्सीय पेशे के सम्मान में इजाफा किया।
फिलहाल एसआर मेडिसिटी सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल अपने 11वर्ष में प्रवेश कर चुका है और मरीजों के लिए सुविधाओं में बढ़ोत्तरी करने की दिशा में अग्रसर है। डॉ एसके मिश्रा ने बताया कि बेहद ही खुशी देने वाला क्षण है। ह​रिद्वार जनपद के अलावा दूसरे राज्यों के मरीजों के दिलों में हॉस्पिटल के प्रति जो विश्वास है। इस कसौटी पर खरा उतरने का वह पूरा प्रयास करेंगे। विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। कैंसर के मरीजों को सुविधाएं दी जा रही है। कीमोथैरिपी की सुविधा भी है। उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हिमाचल की जनता को इस सुपर स्पेशिलिटी कैंसर हॉस्पिटल की सेवाओं का लाभ मिलेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *