तिरंगा यात्रा में डीएवी जगजीतपुर के छात्र-छात्राओं ने दिखाया देशभक्ति का जोश और जज्बा




नवीन चौहान.
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत रविवार को डीएवी जगजीतपुर के छात्र-छात्राओं ने पूरे जोश और देशभक्ति के जज्बे के साथ तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा में स्कूल के करीब 200 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान यह तिरंगा यात्रा जिधर से निकली उधर ही देशभक्ति के उदघोष गूंज उठे।

डीएवी विद्यालय जगजीतपुर हरिद्वार के करीब 200 विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों के साथ तिरंगा यात्रा में बड़े ही उल्लास के साथ भाग लिया। यह यात्रा देवपुरा से आरंभ हो कर भल्ला पार्क, शहीद स्मारक होते हुए कोतवाली हरिद्वार पहुंची। डीएवी के एनएसएस के कार्यकर्ताओं ने तिरंगा यात्रा के दौरान हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा के नारों से जन जन में देशभक्ति का संचार किया। छात्राओं ने भारत माता की जय और विजयी विश्व तिरंगा हमारा जैसे गीतों को गाकर हरिद्वार में आए यात्रियों को भी देशभक्ति का पैग़ाम दिया।

इस रैली में जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय, एन एस एस जिला समन्वयक डॉ. एस पी सिंह, मुख्य शिक्षाधिकारी केके गुप्ता, जिला शिक्षाधिकारी (माध्यमिक) नरेश कुमार हल्दियानी, जिला शिक्षाधिकारी (बेसिक) एस पी सेमवाल एवं विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने सभी बच्चों का उत्साहवर्धन किया तथा देश सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहने के लिए कहा। उन्होंने विद्यालय के सभी शिक्षकों को इस यात्रा को सफल बनाने में अपना योगदान देने के लिए धन्यवाद दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *