डीएवी जगजीतपुर में आकर स्टूडेंटस हो रहे तनाव मुक्त, एक्सपर्ट से मिल रहा कैरि​यर के लिए मार्ग दर्शन




नवीन चौहान.
डीएवी सेंटेनरी पल्बिक स्कूल जगजीतपुर में आज इस वर्ष कक्षा 12 वीं उत्तीर्ण करने वाले छात्र छात्राओं के कैरियर के ​लिए काउंसिलिंग की जा रही है। इस कांउ​सिलिंग के जरिए डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर के एक्सपर्ट स्टूडेंटस को यह मार्गदर्शन कर रहे हैं कि वह 12वीं के बाद किस क्षेत्र में सबसे अधिक अपना सक्सेज पा सकते हैं और उसके लिए उन्हें आगे की कौ​न से कोर्स की पढ़ायी करनी होगी।

डीएवी विश्वविद्यालय, जालन्धर का कांउसलिंग कार्यक्रम
उत्तराखण्ड के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को डीएवी की कड़ी में जोड़ने के उद्देश्य से डीएवी विश्विद्यालय का काउंसलिंग कार्यक्रम दिनांक 3.3.2022 (गुरूवार) को प्रातः 10 बजे से सायं 3 बजे तक डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल, जगजीतपुर, हरिद्वार में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में हरिद्वार एवं देहरादून के 7 विद्यालयों के कक्षा 12वीं के 600 से अधिक छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

वर्ष 2013 में संस्था के प्रधान पद्मश्री डाक्टर पूनम सूरी जी ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने के उद्देश्य से पंजाब के जालंधर शहर में डीएवी विश्वविद्यालय की स्थापना की। डीएवी विश्वविद्यालय ने बड़े ही कम समय में अपनी अलग पहचान बना ली है। देश के साथ-साथ विदेश की कई बड़ी कंपनियां भी विश्वविद्यालय के छात्रों से अपनी कंपनियों में सेवाएं लेने के लिए प्रतिस्पर्धा करती दिखाई दे रही हैं।

इस कार्यक्रम में डीएवी संस्था एवं विश्वविद्यालय के अधिकारी वर्ग एवं प्रवक्ताओं ने छात्रों एवं अभिभावकों को विश्वविद्यालय द्वारा संचालित स्नातक, स्नातकोत्तर एवं अन्य व्यवसायिक पाठ्यक्रमों जैसे कम्प्यूटर एप्लिकेशन्स, भाषा एवं सामाजिक विज्ञान, बी.एस.सी., एम.एस.सी., जर्नलिज्म एवं माॅस कम्यूनिकेशन, बी.ए.एल.एल.बी., बी.पी.एड. इत्यादि के बारे में सविस्तार जानकारी दी। कार्यक्रम में हरिद्वार एवं देहरादून के लगभग 600 विद्यार्थियों एवं उनके साथ आए अध्यापकों ने भाग लिया तथा अपनी रूचि के विषय से संबंधित प्रवेश एवं हाॅस्टल से सम्बन्धित आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

डीएवी विश्वविद्यालय, जालन्धर से आए अधिकारी डाॅ0 नवीन बिलान्दी, डाॅ0 नकुल कुन्द्रा एवं डाॅ0 अतुल शर्मा ने विद्यार्थियों को सारी जानकारी विस्तार से उपलब्ध कराई। बच्चे इस अवसर पर उत्साहित दिखाई दिए।

विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने डीएवी विश्वविद्यालय से आए सभी टीम मैम्बर्स को विश्वविद्यालय की सम्पूर्ण जानकारी देने के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। उन्होनें डीएवी प्रबन्धकर्तृ समिति की डाॅयरेक्टर स्कूल जे.काकड़िया एवं क्षेत्रीय निदेशक पी.सी. पुरोहित का इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उनका मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होने वहाँ उपस्थित विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का भी विद्यार्थियों को सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया।

दिनांक 4.3.2022 को यह कार्यक्रम डीएवी पब्लिक स्कूल, कोटद्वार एवं दिनांक 5.3.2022 को डीएवी पब्लिक स्कूल, बाजपुर में होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *