प्रदेश कांग्रेस का दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर हरिद्वार में




नवीन चौहान.
उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर 9 व 10 अक्टूबर को हरिद्वार स्थित होटल पेरिवाल में आयोजित किया जाएगा। इस शिविर में राज्य की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 5 वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जायेगा।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस प्रशिक्षण कमेटी के अध्यक्ष विजय सारस्वत ने बताया कि हरिद्वार के होटल पेरिवाल में कांग्रेस पार्टी का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया है। जिसमें पार्टी द्वारा सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से 5-5 वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जायेगा जो विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर 2-2 बूथ ऐजेंटों को प्रशिक्षित करने के साथ ही प्रत्येक बूथ पर 11 सदस्यों को प्रशिक्षित कर बूथ कार्यकारिणी का गठन करेंगे।

विजय सारस्वत ने बताया कि कांग्रेस पार्टी द्वारा आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जायेगा जो नये मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के साथ ही फर्जी वोटर का नाम हटवाने में भी सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देशन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से भेजे गये ट्रेनरों के माध्यम से प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं द्वारा बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के वरिष्ठ नेतागण भी उपस्तिथ रहेंगे।

बैठक में मुख्य रूप से पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, पूर्व प्रदेश महामंत्री ओपी चौहान, उपाध्यक्ष राजपाल, सदस्य महेश प्रताप राणा, सदस्य रवि बहादुर, अनिल भास्कर, संजीव चौधरी, पार्षद महावीर, रोहित नेगी, पुष्कर सारस्वत, अशोक उपाध्याय, आकाश भाटी, मनिराम आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *