एसएसपी की पुलिस टीम ने लीसा तस्कर के मंसूबों पर फेरा पानी




नवीन चौहान.
एसएसपी अल्मोडा की पुलिस टीम ने अवैध रूप से लीसा की तस्करी करने वाले तस्कर के मंसूबों पर पानी फेरते हुए 300 टिन अवैध लीसे के बरामद करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक सोमेश्वर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए कैंटर में 300 टिन अवैध लीसे की तस्करी कर रहे 1 तस्कर को रात्रि चैंकिग के दौरान गिरफ्तार किया है।

प्रदीप कुमार राय एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा जनपद के सभी थाना/चौकी प्रभारियों को वन सम्पदा, खनिज पदार्थो आदि की अवैध तस्करी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने हेतु दिए गए निर्देश के क्रम में सोमेश्वर पुलिस को 300 टिन अवैध लीसा कीमत 9,00,000 रु0 बरामद करने में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

थानाध्यक्ष सोमेश्वर विजय सिंह नेगी के नेतृत्व में हमराही पुलिस बल द्वारा रात्रि चैंकिग के दौरान मनान के पास बामनीगाड़ रोड से आ रहे वाहन संख्या UK04CB 3846 कैंटर को रोककर चैक किया गया तो चालक पूरन सिंह पुत्र भ्यूराज सिंह, निवासी गजार कस्यालेख, थाना मुक्तेश्वर, जिला नैनीताल के कब्जे से 300 टिन अवैध लीसा कीमत लगभग 9,00,000 रु0 बरामद होने पर उपरोक्त चालक पूरन सिंह को गिरफ्तार कर थाना सोमेश्वर में धारा 26/42 वन अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई ।

मामले के सम्बन्ध में थानाध्यक्ष सोमेश्वर विजय सिंह नेगी ने बताया कि चालक पूरन सिंह उक्त अवैध लीसे को बामनीगाड़ क्षेत्र से इकट्ठा करके अधिक लाभ कमाने के लिए बेचने हेतु हल्दवानी ले जा रहा था जो चैंकिग के दौरान गिरफ्त में आया।

पुलिस टीम-
1.थानाध्यक्ष सोमेश्वर विजय सिंह नेगी।
2.कानि0 गोपाल गिरी
3.कानि0 श्रवण सैनी
4.कानि0 विरेन्द्र चन्द्र
5.कानि0 सूरज सिंह



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *