हरिद्वार में हुए जहरीली शराब कांड प्रकरण के बाद एसएसपी उधमसिंहनगर एक्शन में




विजय सक्सेना.
हरिद्वार में शराब पीने से हुई संदिग्ध मौत के मामले में उधमसिंह नगर पुलिस भी एक्शन में आ गई है। एसएसपी उधमसिंह नगर डॉ मंजूनाथ टीसी ने इस संबंध में बैठक कर सभी अधीनस्थों को निर्देश दिये और कहा कि अवैध शराब की और मादक पदार्थों की बिक्री को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान को और तेज किया जाए। यह अभियान प्रत्येक दिन सुबह से ही लगातार जारी रखा जाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर डॉ मंजूनाथ टीसी ने हरिद्वार में हुई घटना को गंभीरता से लेते हुए देर रात्रि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद के पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारियों, समस्त थाना प्रभारियों व चौकी प्रभारियों को निम्न दिशानिर्देश दिए।

1- कल प्रातः से ही सभी थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब की धरपकड़ करेंगे और अवैध शराब की भट्टियां व लहन को नष्ट कर अवैध शराब के कारोबारियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत करेंगे।

2- यदि किसी थाना क्षेत्र में अवैध शराब के प्रकरण सामने आते हैं तो संबंधित बीट प्रभारी, चौकी इंचार्ज व थाना प्रभारी का उत्तदायित्व तय कर कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

3- अवैध शराब के कारोबार में लिप्त व्यक्तियों विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट व गुंडा एक्ट के तहत अन्य सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

4- उपर्युक्त सभी कार्यवाहियां जनपद के समस्त पुलिस पुलिस अधीक्षकों व क्षेत्राधिकारियों के निकट पर्यवेक्षण में की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *