SSP हरिद्वार अजय सिंह ने सभाली एसएसपी GRP की भी जिम्मेदारी




नवीन चौहान.
हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह अब जीआरपी एसएसपी का कार्यभार भी दिखेंगे। पुलिस मुख्यालय से इस संबंध में आदेश प्राप्त होने पर उन्होंने 09-01-2023 को जीआरपी कार्यालय पहुंचकर विधिवत रूप से एसएसपी जीआरपी का कार्यभार ग्रहण किया।

चार्ज संभालते ही अजय सिंह द्वारा जीआरपी के समस्त थाना प्रभारियों को रेलवे स्टेशनों पर सक्रिय विभिन्न जहर खुरानी गिरोहों पर और अधिक सतर्क दृष्टी रखने के लिए निर्देशित करते हुए मौजूदा शीत लहर व कोहरे के दृष्टीगत पूर्ण सर्तकता के साथ अपने अपने क्षेत्र में नियमित रुप से गश्त बढ़ाने तथा ट्रेनों की सुरक्षा के लिए भेजी जाने वाली गार्द को भली भांती ब्रीफ करके अस्लाह के साथ मुस्तेदी के साथ रवाना करने हेतु निर्देशित किया। साथ ही रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध एंव खानाबदोश लोगों को फोलो कर उनके हर कार्य की निगरानी करने एवं सत्यापन की कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

इस दौरान अजय सिंह द्वारा सम्बन्धित प्रभारी गण को आरपीएफ पुलिस बल के अधिकारियों से बेहतर कोर्डिनेशन रखते हुए रेलवे स्टेशनों के चिन्हित स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए ताकी ठंड के मौसम /शीत लहर के चलते में यात्रियों को असुविधा न हो।

रेलवे स्टेशन के भीड़भाड वाले स्थानों पर चैन स्नेचिंग एंव जेब कतरों के अधिक खतरों को देखते हुए उक्त स्थानों पर सादे वस्त्रों में जीआरपी पुलिस कर्मी नियुक्त किये जाने एवं जिन स्थानों पर केमरे नहीं लगाये गये है रेलवे प्रशासन से समन्वय बनाकर तत्काल कैमरे लगवाये जाने के निर्देश दिए गए।

साथ ही कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित करते हुए निर्देशित किया कि कार्यालय स्तर पर जनहित के कोई भी कार्य पैंड़िग नहीं होने चाहिए जिस प्रकरण में कोई समस्या उत्पन्न होती है तो तत्काल मेरे संज्ञान में ड़ाली जाये जिसका समय रहते हुए समाधान किया जायेगा।

उक्त अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक रेलवे अरुणा भारती एवं अन्य पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *