खेल शारीरिक विकास के साथ-साथ करता है मानसिक विकासः विनय शंकर पांडे




नवीन चौहान.
हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने कहा कि खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है। जिलाधिकारी जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन हरिद्वार द्वारा आयोजित एमसीएस बाल विद्यापीठ कनखल में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री ने खेलो इंडिया का जो अभियान चलाया है, उससे हमारे देश में काफी युवा प्रतिभाएं निखर कर सामने आई है। हरिद्वार में भी बास्केटबॉल के कई प्रतिभावान खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रस्तुतीकरण प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बास्केटबॉल के खिलाड़ियों को हर संभव मदद की जाएगी और उनको प्रोत्साहित किया जाएगा।

जिला बॉस्केटबॉल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विकास तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा भी खेलों को प्रोत्साहित किया जा रहा है और अभी हाल में ही सरकार द्वारा खेलों को लेकर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई हैं। जिसके लिए मुख्यमंत्री और पूरी सरकार बधाई की पात्र है।

डिस्ट्रिक् बास्केटबॉल चौंपियनशिप में बीएमएल मुंजयाल और ज़ी माउंट लिट्रा के बीच खेला गया। जिसमें ज़ी माउंट लिट्रा ने जीत दर्ज की। स्कोर रहा 25/10, दूसरा मैच डीएवी सैंटनरी पब्लिक स्कूल और बीएमएल मुंज्याल जिसमें डीएवी पब्लिक स्कूल एक तरफ जीत दर्ज की स्कोर रहा 65/05, तीसरा मैच एमसीएस और वैली क्लब के बीच खेला गया। एमसीएस ने जीत दर्ज की स्कोर रहा 26/12 यह मैच बालक वर्ग के थे।
बालिका वर्ग में प्रथम मैच डीपीएस रानीपुर और एंबीशन हुक के बीच खेला गया। जिसमें डीपीएस ने जीत दर्ज की स्कोर रहा 22/13, बालिका वर्ग में दूसरा मैच डीएवी पब्लिक स्कूल और दिशा राइजिंग स्टार के बीच खेला गया जिसमें जिसमें दिशा राइजिंग स्टार ने जीत दर्ज की स्कोर रहा 15/09, तीसरा मैच एमसीएस और आर्यन क्लब के बीच खेला गया जिसमें एमसीएस ने जीत दर्ज की स्कोर रहा 35/18 चौथा मैच आचार्यकुलम और ग्रीनवे स्कूल के बीच खेला गया। इसमें आचार्यकुलम ने जीत दर्ज की स्कोर 22/08 रहा।

आज के इस अवसर पर महिला महाविद्यालय सती कुंड की प्रबंधक वीणा शास्त्री, प्रधानाचार्य नीलम बक्शी, समाजसेवी सतीश त्यागी, अभिषेक त्यागी, देवेंद्र प्रधान आयोजन के समारोह सचिव संजय चौहान, कोषाध्यक्ष शिवम आहूजा, लक्ष्य डूडेजा, इंद्रेश गौड़ आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *