विधानसभा अध्यक्ष ने सीएम को लिखा पत्र, समाप्त की जाए प्रदेश से राजस्व पुलिस व्यवस्था




नवीन चौहान.
प्रदेश की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर प्रदेश में जहां राजस्व पुलिस की व्यवस्था चली आ रही है उसे समाप्त करने की मांग की है।

अंकिता मर्डर केस के सामने आने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने प्रदेश में जहाँ-कहीं भी राजस्व पुलिस की व्यवस्था चली आ रही है, उन्हें तत्काल समाप्त कर सामान्य पुलिस बल के थाने/चौकी स्थापित करने हेतु मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर शीघ्र इस विषय पर आदेश जारी करने का आग्रह किया। जिससे भविष्य में इस प्रकार की अप्रिय घटना दुबारा घटित न हो।

ऋतु खंडूरी ने अपने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में आज भी कई क्षेत्रों में राजस्व पुलिस व्यवस्था जारी है। आज के आधुनिक युग में जहाँ सामान्य पुलिस विभाग में पूरे देश में एक राज्य से दूसरे राज्य में पीड़ित जीरो एफ0आई0आर0 दर्ज कराकर अपनी शिकायत पंजीकृत करा सकता है। वहीं ऋषिकेश शहर से मात्र 15 कि०मी० की दूरी पर राजस्व पुलिस जिसके पास पुलिस के आधुनिक हथियार तथा जॉच हेतु किसी भी प्रकार का प्रशिक्षण प्राप्त नहीं है, वे जॉच कर रहे है। यह जानकर अत्यन्त ही पीड़ा होती है।

विधानसभा अध्यक्ष ने पत्र में लिखा कि गंगा भोगपुर में यदि सामान्य पुलिस बल कार्य कर रहा होता तो निश्चित रूप से प्रदेश की बेटी अंकिता आज हमारे मध्य होती और आम जनता में सरकारी कार्यप्रणाली के प्रति इतना रोष व्याप्त नहीं होता।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *