17 वर्षों से लापता था बेटा, दून पुलिस ने मां से मिलाकर लौटायी चेहरे पर खुशी




न्यूज 127.
पांच दिन पूर्व एक युवक द्वारा पुलिस कार्यालय में आकर लगभग 18-19 वर्ष पूर्व 09 वर्ष की आयु में एक व्यक्ति द्वारा उसका अपहरण कर राजस्थान में किसी अजांन जगह पर ले जाने की जानकारी पुलिस को दी गई। यह युवक अपने परिजनों के सम्बंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहा था। एएचटीयू की टीम द्वारा सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से युवक के सम्बंध में जानकारी प्रसारित किया गया। दैनिक समाचार पत्र के माध्यम से भी युवक के परिजनों को ढूंढने का प्रयास किया गया। पुलिस द्वारा किये गये प्रयासों का असर उस वक्त दिखा जब बंजारावाला क्षेत्र में रहने वाली महिला द्वारा युवक की पहचान अपने पुत्र के रूप में की गई। उसने पुलिस को बताया कि उसका पुत्र वर्ष 2008 से लापता था।

17 वर्षो बाद अपने लापता बेटे को वापस पाकर महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसने उसके बेटे को ढूंढकर मिलाने वाले पुलिस कर्मियों के सिर पर हाथ फेर कर अपना आशीर्वाद दिया और अपनी खुशी जाहिर की। जानकारी के अनुसार दिनांक 25-06-2024 को एक व्यक्ति द्वारा पुलिस कार्यालय स्थित एएचटीयू के कार्यालय में आकर बताया कि उसे लगभग 18 से 19 वर्ष पूर्व जब उसकी आयु लगभप 09 वर्ष थी एक व्यक्ति द्वारा घर के पास से उठाकर राजस्थान में किसी अजांन जगह पर ले जाया गया, जहां उनके द्वारा उससे भेड-बकरी चराने का कार्य करवाया जाता था, वर्तमान में किसी व्यक्ति की सहायता से वह देहरादून पहुंचा पर उसे अपने घर का पता व परिजनों के सम्बंध में कोई जानकारी याद नहीं है और न ही उसे अपने असली नाम याद है। उसे यह याद था कि उसके पिताजी की परचून की दुकान थी तथा घर पर उसकी माताजी तथा 04 बहनें थी।

जिस पर पुलिस द्वारा उक्त व्यक्ति के रूकने व खाने की व्यवस्था करते हुए, सोशल मीडिया व पम्पलेट के माध्यम से उक्त व्यक्ति की जानकारी से जनपद के सभी थानों को अवगत कराते हुए अपने-अपने थाना क्षेत्रो में युवक के परिजनो की तलाश के निर्देश दिये गये, साथ ही दैनिक राष्ट्रीय समाचार पत्र के माध्यम से युवक से सम्बन्धित जानकारी को प्रकाशित कराते हुए आमजन मानस से भी युवक के परिजनों को ढूंढने में सहयोग प्रदान करने की अपील भी की गई। आज दिनांक 01-07-2024 को बंजारावाला निवासी एक महिला आशा शर्मा पत्नी कपिल देव शर्मा द्वारा समाचार पत्र में प्रकाशित खबर को पढकर एएचटीयू कार्यालय में आकर जानकारी दी कि उनका पुत्र जिसका नाम मोनू था, वर्ष 2008 में घर से गायब हो गया था, जिसके उनके द्वारा उत्तराखण्ड, उत्तरप्रदेश व अन्य कई स्थानो पर काफी तलाश किया गया, पर उसके सम्बंध में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई, जिस पर उक्त युवक को महिला से मिलवाया गया, तो महिला द्वारा बतायी गई बातों को याद करते हुए उक्त युवक द्वारा महिला की पहचान अपनी मॉ के रूप में की गई, साथ ही भावुक होकर अपनी मॉ को गले लगाया। 17 वर्षो बाद अपने खोये हुए पुत्र को वापस पाकर महिला द्वारा भाव विभोर होते हुए पुलिस कर्मियों के सर पर हाथ फेरकर उन्हें आर्शीवाद दिया, साथ ही उनके द्वारा किये गये प्रयासो पर आभार व्यक्त किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *